छेड़छाड से तंग आकर आत्मदाह का प्रयास करने वाली युवती ने हारी मौत से जंग

10/28/2016 5:21:10 PM

रोहतक (दीपक भारद्वाज): रोहतक की श्रीराम नगर कालोनी में छेड़छाड से तंग होकर आत्मदाह का प्रयास करने वाली युवती की उपचार के दौरान पीजीआई में मौत हो गई। युवती 95 फीसदी से ज्यादा झुलसी हुई थी। हालांकि युवती ने मौत से पहले मजिस्ट्रेट के समक्ष बयान दर्ज कराए थे कि पडोसी युवक शादी के दबाब के चलते उसके साथ छेडछाड करता है और इसी से तंग होकर उसने आत्मदाह का प्रयास किया है। मौत की सूचना मिलने पर शिवाजी कालोनी पुलिस पीजीआई पहुंची और शव को अपने कब्जे में ले लिया। पोस्टमार्टम हाउस के बाहर मृतका के परिजनों ने कहा कि तीनों आरोपियों को कडी से कडी सजा मिलनी चाहिए, ताकि उनकी बेटी को न्याय मिल सके।

छेड़छाड़ व शादी के दबाव के चलते झुलसी पीड़ित छात्रा आखिरकार मौत से जंग हार गई और इलाज के दौरान पीजीआई रोहतक में डैम तोड़ दिया। परिजनों ने गंभीर हालत में झुलसने के कारण पीजीआई में भर्ती कराया था। मेडिकल पुलिस द्वारा सूचना मिलने पर शिवाजी कालोनी पुलिस पीजीआई पहुंची और शव को अपने कब्जे में ले लिया।

बुधवार को पीडिता ने पुलिस को बयान दर्ज कराए थे कि कालोनी का रहने वाला कपिल पिछले पांच माह से उसे परेशान कर रहा है। कभी वह उसका पीछा करके छेड़छाड़ करता है तो कभी उस पर शादी का दबाव बनाता है। जब उसने विरोध किया तो आरोपी ने धमकी दी कि वह उसे और उसके परिवार की हत्या कर देगा। यहीं नहीं पीडिता का आरोप था कि आरोपी  का भाई कुलवंत व पिता भी उसी का साथ देते है और उन्होंने भी उस पर शादी का दबाव बना रखा था। इसी आधार पर पुलिस ने कपिल, कुलवंत व उसके पिता के खिलाफ आत्महत्या के लिए विवश करने सहित विभिन्न धाराओं सहित केस दर्ज किया था। मजिस्ट्रेट के समक्ष पीडिता ने कहा था कि कपिल के कारण उसकी जान जा सकती है। अगर वह मर जाए तो कपिल व उसका साथ देने वाले उसके भाई व पिता को भी कड़ी से कडी सजा मिले।

पोस्टमार्टम हाऊस के बाहर शव के इंतजार में खड़े मृतका के परिजनों ने कहा कि तीनों आरोपियों को फांसी की सजा हो, ताकि उनकी बेटी को न्याय मिल सके। पुलिस ने इस मामले में बुधवार को कुलवंत व कपिल को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था, जबकि उनका पिता अभी फरार है, जिसकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस संबंधित स्थानों पर छापेमारी कर रही है।