गुंडा तत्वों से परेशान उद्योगपतियों ने दी पलायन की धमकी

1/10/2017 3:56:11 PM

रोहतक (दीपक भारद्वाज): एक तरफ सरकार प्रदेश में उद्योगों को बढ़ाने के लिए विदेशी कंपनियों के साथ एमओयू साइन कर रही है, जबकि दूसरी तरफ सांपला-बेरी रोड पर उद्योगचलाने वालों का जीना दूभर हो गया है। बदमाश सरेआम फैक्ट्रीयों में जाकर रंगदारी मांगते हैं और विरोध करने पर कर्मचारियों के साथ मारपीट करते हैं, लेकिन बदमाशों के खिलाफ पुलिस कोई कारवाई नहीं कर रही है, जिससे तंग आकर उद्योगपतियों ने पलायन करने की धमकी दी है।

हालांकि सुरक्षा को लेकर उद्योगपतियों ने पुलिस अधीक्षक से मुलाकात की और पूरे मामले के बारे में अवगत कराया। उद्योगपतियों का कहना था कि आसपास गांव के बदमाश जबरन फैक्ट्रीयों में घुसते हैं और खर्चा पानी की मांग करते हैं। तीन दिन पहले भी कई उद्योगपतियों के साथ ऐसा किया गया है और उन्हें जान से मारने की धमकी भी मिली है। मंगलवार को सांपला-बेरी रोड इंडस्ट्रियल वेलफेयर सोसायटी के प्रधान यशपाल गर्ग के नेतृत्व में उद्योगपतियों का एक प्रतिनिधिमंडल रोहतक पहुंचा और फैकल्टी हाऊस में पुलिस अधीक्षक पंकज नैन से मुलाकात की। उद्योगपतियों ने एसपी को बताया कि सांपला-बेरी रोड पर उद्योग चलाने वालों का बदमाशों ने जीना हराम कर रखा है। 

फैक्ट्री मालिकों के साथ बदमाश जबरदस्ती करते है और किसी वक्त भी फैक्ट्री में घुस आते है और धमकी देते है कि फैक्ट्री में उनके ही वाहन चलेगे और उनके ही कर्मचारी लगाने पड़ेंगे। कई बार तो खर्चा पानी मांगने के लिए बदमाश फैक्ट्रीयों में पहुंचे है। तीन दिन पहले भी इस संबंध में सांपला पुलिस ने ईस्माइला के दो युवको के खिलाफ केस दर्ज किया था, लेकिन अभी तक उनकी गिरफ्तारी नहीं हो पाई है।

पुलिस अधीक्षक ने उद्योगपतियों को आश्वासन दिया कि जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा और भविष्य में इस तरह की कोई भी घटना नहीं होगी। पुलिस अधीक्षक ने सांपला पुलिस को इस बारे में कड़े निर्देश दिए और कहा कि लापरवाही बर्दाशत नहीं की जाएगी। उन्होंने कहा कि उद्योगपतियों को पूरी तरह से सुरक्षा प्रदान की जाएगी।