रोहतक : अमित शाह ने 21 हजार लोगों के साथ किया योग, प्रदेशभर में योगा कर मनाया योग दिवस

6/21/2019 9:54:43 AM

ब्यूरो: पांचवें अन्तर्राष्ट्रीय योग दिवस के उपलक्ष्य में प्रदेशभर में राज्यस्तरीय और जिलास्तरीय कार्यक्रमोॆ को आयोजन किया। वहीं इसी कड़ी में अतरराष्ट्रीय योग दिवस पर केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह और प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर सुबह रोहतक के पशु मेला ग्राउंड में योग शिविर में हिस्सा लेने पहुंचे। जानकारीके अनुसार इस दौरान गृहमंत्री और मुखख्यमंत्री के साथ 21 हजार लोगों ने योग किया।इस दौरान भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सुभाष बराला और रोहतक से सांसद अरविंद शर्मा समेत बड़ी संख्या में भाजपा कार्यकर्ताओं मौजूद रहे।



इस दौरान सीएम मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि हरियाणा में योग को बढ़ावा देने के लिए योग परिषद का गठन किया गया। जिसके चलते गांवों में 1000 योगशालाएं बनाई जाएगी। साथ ही कहा कि कि यग के जानकार ही वहां के लिए शिक्षक नियुक्ति किए जाएगें। साथ ही प्रदेशभर में सभी जिला मुख्यालयों पर योग दिवस पर कार्यक्रमों का आयोजन किया गया।  जानकारी के अनुसार आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर भाजपा इस योग दिवस के कार्यक्रम पर सभी विधायकों व सांसदों को अपने-अपने जिलों में मौजूद रहने की हिदायत दे रखी हैं।



वहीं पंचकूला के परेड मैदान सैक्टर 5 में जिला स्तरीय कार्यक्रम आयोजित किया गया। जहां कार्यक्रम की अघ्यक्षता केंद्रीय राज्य मंत्री रत्न लाल कटारिया ने  की और योग किया। इस दौरान कार्यक्रम में जिले के तमाम अधिकारी और सैकड़ों की संख्या में स्थानीय निवासियों ने भी इस कार्यक्रम में शिरकत की। साथ ही झज्जर के बादली में अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जहां कृषि मंत्री ओमप्रकाश धनखड़ कार्यक्रम में बतौर मुख्यातिथि शिरकत करने पहुंचे और भारी संख्या में लोग बादली कॉलेज में योग करने पहुंचे।

Naveen Dalal