रोहतक ऑनर किलिंग: मृतक एसआई नरेन्द्र के घर पहुंचे सीएम, 60 लाख का चेक सौंपा

8/12/2018 8:33:29 PM

करनाल(केसी आर्य): रोहतक की लघुसचिवालय के बाहर अज्ञात हमलावरों द्वारा हुई फायरिंग में मारे गए एसआई नरेन्द्र कुमार के घर आज मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर आज परिजनों की सांत्वना देने पहुंचे। उनके साथ राज्य मंत्री कृष्ण कुमार बेदी भी मौजूद थे। मुख्यमंत्री ने परिवार की आर्थिक सहायता के लिए परिजनों को 60 लाख का चैक सौंपा और परिवार को हर सम्भव मदद का भरोसा दिया।

यहां सीएम खट्टर ने परिवार को हर संभव मदद का आश्वासन तो दिया, लेकिन मृतक एसआई नरेन्द्र को शहीद का दर्जा दिए जाने से इंकार कर दिया है। बता दें कि सीएम खट्टर ने जो 60 लाख का चेक परिजनों को सौंपा है, इसका ऐलान हरियाणा डीजीपी बीएस संधू ने मृतक नरेन्द्र के अंतिम संस्कार के दिन की थी।

रोहतक फायरिंग मामला: मृतक ASI नरेन्द्र के परिजनों को 60 लाख की आर्थिक सहायता राशि

जिसमें तीस लाख की रााशि का चेक हरियाणा सरकार की तरफ से व तीस लाख की राशि का चेक पुलिस विभाग व एचडीएफसी बैंक की मिश्रित पॉलिसी के तहत शामिल है, जिसे सीएम मनोहर लाल ने परिजनों को आज सौंपा है।

रोहतक ऑनर किलिंग: गिरफ्तार आरोपियों ने खोले चौंकाने वाले राज, यहां पढ़ें पूरी खबर

गौरतलब है कि बीते आठ अगस्त को उप-निरीक्षक नरेन्द्र कुमार करनाल नारी निकेतन की एक महिला की पेशी के लिए जिला रोहतक के कोर्ट गए थे। जब वह पेशी से लौटे थे तो कोर्ट परिसर के बाहर पहले से घात लगाकर बैठे हमलावरों ने लड़की पर अंधाधुध फायरिंग शुरू कर दी।

प्रेम विवाह के मामले में पेशी पर आई महिला व इंस्पेक्टर की गोलियां मारकर हत्या

फायरिंग के दौरान नरेन्द्र कुमार ने लड़की को बचाने की कोशिश की, इस दौरान बदमाशों ने उनपर भी गोलियां बरसा दी। गोली लगने से बुरी तरह घायल होने के बाद दोनों ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया था।

क्या है हरियाणा पुलिस और एचडीएफसी बैंक की पॉलिसी
एचडीएफसी बैंक के साथ हुए एक समझौते के तहत दुर्घटना मृत्यु बीमा कवर के रुप में राशि प्रदान की जाती है। बैंक के माध्यम से कर्मचारियों को वेतन के भुगतान के लिए हरियाणा पुलिस और एचडीएफसी बैंक लिमिटेड के बीच समझौता ज्ञापन (एमओयू) पर अगस्त 2015 में हस्ताक्षर किए गए थे। एमओयू के अनुसार, प्राकृतिक मृत्यु पर पुलिस कर्मचारी को दो लाख रुपये और दुर्घटना में मृत्यु होने पर 30 लाख रुपये दिए जाते हैं। इसके अतिरिक्त, बैंक द्वारा शून्य बैलेंस पर बैंक खाता, मुफ्त एटीएम निकासी, बैलेंस पूछताछ और डिमांड ड्राफ्ट जारी करने जैसी विभिन्न नि:शुल्क सेवाएं भी प्रदान की जा रही हैं।

Shivam