रोहतक : फिर से कोरोना के केसों में शुरु हुई बढ़ोत्तरी, सख्ती मूड में प्रशासन

3/13/2021 3:51:41 PM

रोहतक (दीपक भारद्वाज) : कोरोना संक्रमण के खिलाफ लड़ने वाली वैक्सीन आने के बाद लोग लापरवाह होते जा रहे हैं, जहां एक तरफ रोहतक स्वास्थ्य विभाग ने कोरोना के केसों में कमी के चलते राहत की सांस ली थी। वहीं एक बार फिर से कोरोना के केसों की बढ़ोतरी शुरु हो गई है। बता दें कि जहां यह संख्या जीरो हो गई थी अब कोरोना संक्रमित 9 मामले सामने आ गए हैं। ऐसे में प्रशासन भी सख्ती के मूड में है और लोगों को चेतावनी दी है कि अगर सोशल डिस्टेंसिंग मास्क व सैनिटाइजर का प्रयोग नहीं किया तो कार्रवाई की जाएगी।

सिविल सर्जन डॉ अनिल बिरला ने बताया कि जिस तरह से हरियाणा में नेशनल हाईवे नंबर 1 की बेल्ट व प्रदेश के कई जिलों में फिर से कोरोना के मामले सामने आने लगे हैं। उसके मद्देनजर रोहतक जिला प्रशासन के अधिकारियों ने भी जिला उपायुक्त की अध्यक्षता में एक बैठक की। जिसमें इन बढ़ते केसों को रोकने के लिए रणनीति तैयार की गई। प्रशासन ने लोगों को चेतावनी दी है कि भीड़भाड़ के इलाकों में मास्क लगाकर जाएं, सोशल डिस्टेंसिंग की पालना करें और सैनिटाइजर का भी प्रयोग करें।

यही नहीं उन्होंने कहा कि अगर ज्यादा केस बढ़े तो प्रशासन सख्ती भी करेगा और फिलहाल मास्क ना लगाने वालों के चालान किए जाएंगे। उनका कहना है कि पहले तो कोरोना संक्रमण के खिलाफ वैक्सीन भी नहीं थी और अब राहत की बात यह है कि वैक्सीन लोगों के बीच आ चुकी है इसलिए वे अपील कर रहे है कि ज्यादा से ज्यादा लोग अस्पतालों में पहुंचकर यह वैक्सीन लगवाएं। ताकि कोरोना को जड़ से खत्म किया जा सके।   

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।) 

 

 

Content Writer

Manisha rana