'निर्भया' के घर लगा नेताओं का तांता, महिला कांग्रेस ने किया सीएम आवास के घेराव का एेलान

5/14/2017 12:35:26 PM

सोनीपत(पवन/सुनील):सोनीपत से अपहरण कर रोहतक ले जाकर गैंगरेप करने और फिर बेरहमी से हत्या करने के मामले में पीड़िता के घर नेताअों का तांता लग गया है। आज सुबह मृतक पीड़ित युवती के घर पर उनके परिजनों से मिलने के लिए बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष सुभाष बराला, हरियाणा की कैबिनेट मंत्री कविता जैन, कांग्रेस की महिला राष्ट्रीय अध्यक्ष शोभा ओझा के साथ-साथ कई नेता और महिला संगठन के नेता पहुंचे। सभी ने पीड़ित परिवार को सांत्वना दी। इसके साथ ही महिला कांग्रेस ने पीड़ित परिवार को न्याय दिलाने के लिए सी.एम. का घेराव करने की बात कही। परिवार बहुत गरीब है और डर के साए में है। परिवार ने जान का खतरा भी बताया है। सभी नेता यही कह रहे थे कि पीड़ित परिवार की हर संभव सहायता करेंगे। दोषियों को कड़ी सजा मिले। 

हरियाणा में यह दूसरा निर्भया कांड
हरियाणा में इस तरह की यह दूसरी घटना है इससे पहले भी इसी तरह से नेपाली युवती के साथ 9 लोगों ने अपरहण कर गैंग रेप किया और उसके बाद उसकी निर्मम हत्या कर दी थी। उसके गुप्तांग में भी पत्थर, ब्लेड, कंडोम मिले थे। इस युवती की भी इसी तरह से अपरहण कर गैंग रेप के बाद हत्या की गई। यह घटना भी दिल्ली की दामनी की गैंग रेप के बाद निर्मम हत्या की याद ताजा कर गई।

एस.पी. सोनीपत अश्विन शैणवी ने बताया कि अपहरण कर दुष्कर्म के बाद रोहतक में बर्बरता से हत्या करने के आरोपियों को पुलिस ने 2 दिन के रिमांड पर लिया है। मामले में गिरफ्तार आरोपी शहर के कीर्ति नगर निवासी सुमित उर्फ फंडी व कबीरपुर निवासी विकास को पुलिस ने शुक्रवार को गिरफ्तार किया था। पुलिस पूछताछ में सामने आया है कि आरोपी सुमित ने 9 मई को चलती कार में तलाकशुदा युवती से दुष्कर्म किया और फिर रोहतक में आइ.एम.टी. के पीछे पा‌र्श्वनाथ कॉलोनी में ले आए। यहां, सुमित ने युवती पर किसी अन्य से संबंधों का आरोप लगाया।

इस बात को लेकर युवती सुमित के बीच झगड़ा हुआ। इसके बाद सुमित ने अपने साथी विकास की मदद से ईंट-पत्थरों से सिर कुचलकर उसकी हत्या कर दी और फरार हो गया। युवती का शव 11 मई को रोहतक पुलिस को मिला था। शव की शिनाख्त सोनीपत निवासी युवती के रूप में हुई थी। युवती की मां ने अपनी बेटी के अपहरण का मामला दर्ज कराया था, जिसका आरोप कीर्ति नगर निवासी सुमित पर लगाया था। सिटी थाना प्रभारी अजय मलिक ने बताया कि शनिवार को पुलिस ने आरोपियों को न्यायालय में पेश कर 2 दिन के रिमांड पर लिया। आरोपियों से पूछताछ जारी है।

पीड़िता के मां-बाप ने लगाई न्याय की गुहार
पीड़ित युवती के मां-बाप ने न्याय की गुहार लगाई है। जो दामनी के साथ हुआ उनकी बेटी के साथ उससे बदतर हुआ है। पीड़ित युवती की मां ने कहा अभी भी जान का खतरा है। अभी दो आरोपी पकड़े हैं लेकिन अभी हमें डर है, घर के बाहर नहीं जा सकते। इस कांड को देखर उन्होंने कहा कि कोई बेटियों को पैदा न करें। युवती के पिता ने कहा कि आरोपियों को फांसी की सजा मिलनी चाहिए।