रोहतक की बेटी काजल सैनी को किया दिल्ली में सम्मानित, शूटिंग में जीत चुकी है गोल्ड व ब्रांज

11/26/2019 1:17:43 PM

रोहतक: 14वीं एशियन शूटिंग चैम्पियनशिप में गोल्ड व ब्रांज मैडल जीतने वाली रोहतक की बेटी राइफल शूटर काजल सैनी को नजफगढ़ दिल्ली में आयोजित एक कार्यक्रम में विशेष तौर पर सम्मानित किया। सैनी वैल्फेयर एसोसिएशन द्वारा आयोजित समारोह में निगम पार्षद नीलम कृष्ण पहलवान, पार्षद मीना तरूण यादव, आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता नरेश शर्मा, एक्स सॢवसमैन एसोसिएशन के करतार सिंह, भाजपा किसान मोर्चा के देवेंद्र डबास उर्फ बांके पहलवान ने युवा खिलाड़ी को अपना आशीर्वाद दिया।

काजल सैनी इन दिनों तुगलकाबाद दिल्ली स्थित डा. करणी सिंह शूटिंग रेंज में नेपाल में 1 दिसम्बर से शुरू होने वाले साऊथ एशियन सैफ गेम्स के लिए तैयारी कर रही है। समारोह को सम्बोधित करते हुए सैनी वैल्फेयर एसोसिएशन के चेयरमैन गिरधारी लाल सैनी ने कहा कि किराए की राइफल से अपनी प्रैक्टिस शुरू करने वाली काजल का एशियन चैम्पियनशिप में मैडल जीतने का सफर संघर्षपूर्ण रहा है।

काजल मूलतया हरियाणा के रोहतक शहर से सम्बंध रखती है लेकिन हरियाणा में 50 मीटर राइफल शूटिंग की कोई रेंज न होने की वजह से उसे 4 साल पूर्व मजबूरन दिल्ली आना पड़ा, ताकि वह डा. करणी सिंह रेंज में अपनी प्रैक्टिस कर सके। संसाधन जुटाने में करना पड़ा चुनौतियों का सामना : विजय सैनीकाजल के पिता विजय सैनी ने कहा कि राइफल शूटिंग एक महंगा खेल है इसलिए न केवल काजल, बल्कि परिवार के अन्य सदस्यों को संसाधन जुटाने में अनेक चुनौतियों का सामना करना पड़ा। मगर उन्हें खुशी है कि काजल की मेहनत रंग लाई और उसने एशियन चैम्पियनशिप में हिन्दुस्तान का परचम लहराने में कामयाबी अर्जित की।

Isha