रोहतक की टीम ने जनकपुरी में किया साई नर्सिंग अल्ट्रासाउंड सैंटर सील

11/23/2019 10:35:31 AM

रोहतक(स.ह.): गर्भ में बेटियों के दुश्मन अब शहर को छोड़कर पड़ोसी राज्य में जाकर गर्भपात कराने के लिए पहुंच रहे हैं। दिल्ली के जनकपुरी इलाके में साई नॄसग अल्ट्रासाऊंड सैंटर पर रोहतक की टीम ने दबिश देते हुए लिंग जांच करने वालों का पर्दाफाश कर दिया है। आरोपियों के खिलाफ टीम ने पी.एन.डी.टी. एक्ट के तहत मुकद्दमा दर्ज कर लिया है। साथ ही साई अल्ट्रासाऊंड सैंटर को भी सील कर दिया है।

शुक्रवार देर शाम पी.एन.डी.टी. एक्ट के नोडल ऑफिसर डा. विकास सैनी ने बताया कि उन्हें गुप्त रूप से सूचना मिली थी कि दिल्ली के इस सैंटर पर लिंग जांच की जाती है। इसके बाद सिविल सर्जन डा. अनिल बिरला के निर्देशानुसार टीम का गठन कर रेड के लिए भेजा गया जिसमें इस सैंटर की हकीकत सामने आ गई।

मुढंका मैट्रो स्टेशन पर बुलाया था दलाल ने
डा. विकास सैनी के नेतृत्व में टीम ने एक डमी ग्राहक तैयार कर दलाल के पास भेजा। इसके बाद रोहतक की टीम दिल्ली की ओर कूच करने के लिए तैयार हुई। इसके साथ विभाग की टीम ने 36 हजार रुपए की नकदी तैयार की। दलाल ने मैट्रो स्टेशन मुढंका पर आजाद सिंह नामक व्यक्ति को जांच के लिए 36 हजार रुपए दिए। इसके बाद जांच के लिए जनकपुरी ले गए। साई नॄसग होम में जांच के बाद डा. मंजू ने बताया कि गर्भ में लड़की है। इसके बाद टीम ने छापेमारी कर स्थानीय पुलिस व पी.एन.डी.टी. को सूचना देकर मामला पुलिस के हवाले कर दिया।

Edited By

vinod kumar