मनमानी के आरोपों से घिरे हरियाणा एमेच्योर कुश्ती संघ अध्यक्ष नांदल की संघ ने कर दी छुट्टी, अब इन्हें मिली जिम्मेदारी

1/14/2024 8:02:52 PM

रोहतक( प्रवीण कुमार धनखड़): हरियाणा एमेच्योर कुश्ती संघ के प्रधान रोहतास नांदल को कुश्ती संघ से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है। हरियाणा एमेच्योर कुश्ती संगठन की एजीएम में यह फैसला लिया गया है। प्रधान रोहतास नांदल को उनके द्वारा लिए गए मनमाने फैसलों के कारण हटाया गया है। हरियाणा एमेच्योर कुश्ती संघ के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट रमेश पांचाल बोहर को कार्यकारी प्रधान की जिम्मेदारी सौंपी गई है। हरियाणा एमेच्योर कुश्ती संघ के महासचिव राकेश कोच ने रोहतास नांदल पर मनमानी ढंग से फैसले लेने और संघ के पैसे का दुरुपयोग करने जैसे गंभीर आरोप लगाए हैं।

बहादुरगढ़ के सेंट एंथोनी स्कूल में हरियाणा एमेच्योर कुश्ती संघ  द्वारा एजीएम बैठक बुलाई गई। इस बैठक में भारतीय कुश्ती संघ के कोषाध्यक्ष सतपाल देशवाल आब्जर्वर के तौर पर मौजूद रहे। बैठक में मौजूद हरियाणा कुश्ती संघ के कार्यकारणी सदस्यों ने एक मत से संघ के प्रधान रहे रोहतास नांदल को हटाने का फैसला लिया है। 

हरियाणा एमेच्योर कुश्ती संघ  के महासचिव राकेश कोच ने रोहतास नांदल पर मनमानी करने और संघ के पैसे का दुरुपयोग करने जैसे गंभीर आरोप लगाए हैं। इतना ही नहीं हरियाणा एमेच्योर कुश्ती संघ  के महासचिव राकेश को का कहना है कि रोहतास नांदल को अब हरियाणा एमेच्योर कुश्ती संघ से जुड़ी कोई भी प्रतियोगिता करवाने का अधिकार नहीं रहा। उन्होंने बताया कि हरियाणा एमेच्योर कुश्ती संघ  द्वारा सीनियर स्टेट चैंपियनशिप का भी आयोजन संपन्न हो गया है, जहां 30 खिलाड़ियों का चयन पुणे में होने वाली भारतीय कुश्ती संघ द्वारा आयोजित नेशनल चैंपियनशिप के लिए किया गया है। वहीं उन्होंने बताया कि रोहतास नांदल ने भी 17- 18 जनवरी को सोनीपत में स्टेट चैंपियनशिप करवाने का ऐलान किया है। लेकिन अब वह खुद हरियाणा एमेच्योर कुश्ती संघ  के प्रधान नहीं रहे, ऐसे में अब उन्हें किसी भी कुश्ती प्रतियोगिता का आयोजन करवाने का अधिकार भी नहीं है।  

पिछले 1 साल से भारतीय कुश्ती संघ और हरियाणा एमेच्योर कुश्ती संघ में चल रहे घमासान का सीधा असर कुश्ती के खेल और खिलाड़ियों पर पड़ रहा है। हरियाणा एमेच्योर कुश्ती संघ  की एजीएम में संघ के प्रधान को हटाकर कार्यकारी प्रधान की नियुक्ति की गई है। ऐसे में अब देखना होगा कि कुश्ती संघ में चल रही खींचतान अब बंद होती है या नहीं।

 (हरियाणा की खबरें अब व्हाट्सऐप पर भी, बस यहां क्लिक करें और Punjab Kesari Haryana का ग्रुप ज्वाइन करें।) 
(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Content Editor

Saurabh Pal