लगातार बारिश से गिरी मकान की छत, नीचे सो रही बच्ची की मौत, सात घायल (VIDEO)

6/18/2019 5:03:32 PM

फतेहाबाद (रमेश भट्ट): पिछले दो दिनों से हो रही बरसात से फतेहाबाद में एक मकान की छत धराशायी हो गई। जिसमें घर में सो रहे परिवार के बच्चों सहित आठ लोग दब गए। छत के मलबे के नीचे दबने से एक बच्ची की मौत भी हो गई, वहीं अन्य सदस्यों को काफी गंभीर चोटें आई है। एक ओर जहां छत के गिरने से परिवार पर मुसीबतों का पहाड़ टूट पड़ा, वहीं दूसरी ओ बच्ची की मौत ने घर में मातम पसार दिया है।



जानकारी के मुताबिक, फतेहाबाद के भट्टूकलां में बारिश के कारण मंगलवार की रात एक मकान की छत गिर गई। छत के गिरते ही आसपास के लोग मौके पर पहुंचे और मलबे में दबे परिवार के लोगों को बाहर निकाला। हालांकि इस पूरी कोशिश के दौरान 8 साल की एक मासूम को नहीं बचाया जा सका। 1 बच्ची की मौके पर मौत हो गई। अन्य घायलों को भट्टूकलां सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती करवाया गया है। 



वहीं सूचना मिलने पर गांव के सरपंच रोशनलाल व प्रशासनिक अमला मौके पर पहुंचा। मौके पर मौजूद ग्रामीण ने बताया कि गांव के दर्शन सिंह का मकान करीब 20 साल पुराना था। लगातार 2 दिन बरसात के कारण आज मकान की छत गिर गई। घटना के वक्त पविार के 8 सदस्य सोए हुए थे और मलबा उनके ऊपर आ गिरा। आसपास के लोगों ने तुरंत परिवार के लोगों को मलबे के नीचे से निकाला, लेकिन इस दौरान 1 बच्ची की मौत हो गई। 

सरपंच रोशनलाल ने बताया कि मकान की छत गिरने के वक्त 7 बच्चे व परिवार के अन्य सदस्य सोये हुए थे जो मलबे में दब गए। सभी को तुरंत ग्रामीणों की मदद से निकाला गया। मलबे में दबने से 1 बच्ची की मौत हुई है, जबकि कुछ अन्य सभी घायलों का ईलाज जारी है। प्रशासन से परिवार की मदद की अपील हमने की है। गांव की तरफ से और प्रशासन की ओर से जो भी संभव मदद होगी वह की जाएगी।

Shivam