घर से मिला रिटायर्ड कैप्टन का सड़ा-गला शव, साथ रह रहा था मानसिक बीमार बेटा

1/15/2021 9:07:26 AM

यमुनानगर : यमुनानगर में भारतीय सेना से कैप्टन रैंक से रिटायर्ड 80 साल के वृद्ध का सड़ा-गला शव घर से बरामद हुआ। वे करनाल के शामगढ़ से संबंध रखते थे। पड़ोसियों की मानें तो घर में 2 ही लोग रह रहे थे और इनमें से एक कैप्टन का बेटा मानसिक विक्षिप्त है। उसे यह भी पता नहीं कि उसके पिता की मौत हो चुकी है। प्राथमिक जांच में बुजुर्ग की मौत ठंड लगने की वजह से हुई लग रही है।

पुलिस के मुताबिक हृदय विदारक घटना शहर के सैक्टर-17 की है। यहां भारतीय सेना से ऑनरेरी कैप्टन रैंक से रिटायर्ड 80 साल के राम सिंह और उनका एक बेटा प्रवीण रह रहे थे। पत्नी की कुछ वर्ष पहले ही मौत हो चुकी है, वहीं एक बेटी थी, वह भी बीमारी से मर चुकी है। बुजुर्ग की मौत 5-7 दिन पहले हो चुकी थी और उनके विक्षिप्त बेटे को इस बारे में कुछ भी पता नहीं चला। वह शव के साथ ही रह रहा था। इस घटना का पता तब चला, जब सुबह कैप्टन के बेटे प्रवीण ने छत पर कुछ कपड़े इकट्ठे किए। उनमें आग लगा रहा था तो पड़ोस में ही छत से किसी महिला ने देख पुलिस को सूचना दी, क्योंकि प्रवीण की मानसिक हालत ठीक नहीं है। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर प्रवीण को रोका और उससे कपड़े लिए। जब पुलिस ने देखा तो रजाई के नीचे वृद्ध का शव पड़ा था।

पुलिस टीम ने तुरंत शव को कब्जे में लिया और पूछताछ की। वहीं पड़ोसियों का कहना है कि कैप्टन के परिवार की किसी के साथ बोलचाल नहीं थी, जिसके चलते उसके बारे में कोई कुछ नहीं जानता। उधर, शाम के समय मृतक के बेटे प्रवीन ने मीडिया से बातचीत में बताया कि वह इलैैक्ट्रोनिक का छात्र है। उसके पिता बीमार चल रहे थे। उन्हें ठीक से सुनाई भी नहीं दे रहा था। उनके पिता ही उसके खाने-पीने का ध्यान रख रहे थे। ऐसे में समाजसेवी संस्था ही संस्कार करेगी। वहीं पुलिस जिला सैनिक बोर्ड भी जानकारी लेने पहुंची। जहां पुलिस टीम को बताया गया कि कैप्टन का उनके पास कोई रिकार्ड नहीं है।

Manisha rana