लॉकडाउन में ये कैसी व्यवस्था?, गरीबों काे राहत देने के लिए भेजा गला सड़ा अनाज

4/11/2020 1:15:46 PM

रेवाड़ी/फतेहाबाद(महेंद्र/रमेश): कोरोना वायरस महामारी के खतरे को देखते हुए देश में लगे लॉकडाउन के बाद गरीब परिवारों पर रोटी का संकट गहराता देख खाद्य आपूर्ति विभाग ने बीपीएल कार्डधारियों को फ्री राशन देने की बात कही थी। हरियाणा सरकार के आदेशानुसार बीपीएल परिवारों के लिए फ्री राशन पहुंचाया तो गया, लेकिन आप भी यह जानकार हैरान हो जाएंगे की जो राशन गरीबी रेखा के नीचे जीवन यापन करने वाले लोगों के लिए भेजा गया है वह इंसान ही नहीं बल्कि जानवर भी खाएं तो बीमार हो जाएंगे।

यह वाक्या रेवाड़ी के वार्ड नबर-30 स्थित गुलाबी बाह मोहल्ले का है, जहां कुसुमलता सरकारी सस्ते राशन की दूकान चलाती है। सूचना के बाद वार्ड पार्षद भी मौके पर पहुंची और गला सड़ा राशन देख सरकार पर आग बबूला हो गई। उन्हाेंने कहा कि फ्री राशन देने के नाम पर मनोहर सरकार मजाक कर रही है।  वहीं कार्डधारक रोशन लाल ने बताया की गंदा राशन ही देना था तो फ्री की घोषणा ही क्यों की गई थी। इससे अच्छा था गरीबों को जहर ही दे दिया जाता।

अब देखना होगा की कोरोना महामारी के चलते गरीबों को मुफ्त राशन देने का वादा करने वाली सूबे की सरकार इन गरीबों तक खाने लायक राशन मुहैया करवा पाएगी या फिर आपदा से दो चार होना पड़ेगा।

जरूरतमंदों को दिए जा रहे खाने पर विवाद
वहीं इसके साथ फतेहाबाद में लॉकडाऊन के चलते जरूरतमंदों को बांटे जा रहे तैयार और सूखे राशन पर लगातार विवाद सामने आ रहा है। यहां लाेगाें ने बेहद घटिया और बासा खाना दिए जाने का गंभीर आरोप लगाया। 

ताजा मामला फतेहाबाद के वार्ड 25 स्थित गुरुनानकपुरा मोहल्ला इलाके का है। जहां बीती रात वितरित किए गए खाने को देखकर लोगों ने आपा खो दिया और प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी। वार्डवासियों ने प्रशासन पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि एक तरफ तो कोरोना के खौफ से लोग आंतकित हैं, प्रशासन राहत के नाम पर जरूरतमंद लोगों के स्वास्थ्य से खिलवाड़ करने में लगा है

उन्हाेंने आराेप लगाया कि बेहद निम्न दर्जे का और बासा खाना उऩ्हें दिया जा रहा है, जिसमें से आ रही बदबू के कारण उसे खाना दूर की बात है। वार्ड के एमसी ने भी इस संबंध में प्रशासनिक अधिकारियों को अवगत करवाया है। 

Edited By

vinod kumar