रॉयल कॉन्वेंट स्कूल की लापरवाही आई सामने, बच्चे ने नहीं की थी खुदकुशी (VIDEO)

3/19/2018 8:21:25 AM

बल्लभगढ़(देवेंद्र कौशिक): बल्लभगढ़ के रॉयल कॉन्वेंट स्कूल में पांचवीं क्लास के छात्र की खुदकुशी की कोशिश करने के मामले में अब एक नया मोड आ गया है। घटना के दो दिन बाद अब छात्र के परिवार वाले सामने आए है। उनके मुताबिक छात्र सूरज ने खुदकुशी की कोशिश नहीं की थी बल्कि स्कूल की लापरवाही की वजह से ये हादसा हुआ था। उनका दावा है कि स्कूल की तीसरी मंजिल पर परेड कराई जा रही थी और बॉउड्री वॉल काफी छोटी थी। जिसकी वजह से सूरज वहां से गिर गया। फिलहाल परिजनों ने स्कूल प्रबंधन के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज करा दी है।

पांचवी क्लास में पढ़ने वाले सूरज दो दिन पहले स्कूल में तीसरी मंजिल से गिरने पर रहस्मय स्थिति में गंभीर रुप से घायल हो गया था। उस वक्त स्कूल प्रबंधन की तरफ से दावा किया गया था कि सूरज ने खुदकुशी की कोशिश की थी। क्योंकि उसके पिता ने डाटा था लेकिन अब सामने आए सूरज के पिता का आरोप है कि उन्होंने सूरज को नहीं डांटा था। जबकि सूरज स्कूल प्रबंधन की लापरवाही से गिरा था। सुनील का  दावा है कि स्कूल की तीसरी मंजिल पर परेड कराई जा रही थी और बॉउड्री वॉल काफी छोटी थी। जिसकी वजह से सूरज वहां से गिर गया और प्रबंधन ने झूठी कहानी गढ़ी है।

इतना ही नहीं सूरज के पिता सुनील ने स्कूल प्रबंधन पर और भी गंभीर आरोप लगाए है। उनके मुताबिक पहले तो प्रबंधन ने बच्चे का इलाज कराने की बात कही और अब वो मुकर गए। जिसकी वजह से लगातार अस्पताल प्रबंधन उनपर पैसे लाने के लिए दवाब बना रहा है और जब वो स्कूल के मालिक को फोन करते है तो वो उठा नहीं रहे है। ऐसे में मजदूरी करने वाले पिता के सामने अब संकट है कि वो अपने बच्चे का इलाज कैसे कराए।

हालांकि सूरज के पिता के बातों में दम इसलिए लग रहा है क्योंकि उसी स्कूल में सूरज की बहन भी पढ़ती है। उसका भी कहना है कि सूरज को पापा ने नहीं डांटा था। वहीं स्कूल प्रबंधन इन आरोपों को झूठा बता रहा है। साथ ही प्रबंधन ने इनकार कर दिया है कि वो प्राइवेट अस्पताल में इलाज नहीं करा सकते वो सिर्फ सरकारी अस्पताल का खर्चा उठा सकते है।

अब सवाल ये है कि जहां स्कूल प्रबंधन दावा कर रहा है कि सूरज ने खुदकुशी का प्रयास किया था। तो दूसरी ओर परिजन दावा कर रहे है कि स्कूल की लापरवाही की वजह से सूरज की ये हालत हुई है। ऐसे में जांच के बाद ही पूरे सच का पता चलेगा। लेकिन इस बीच सवाल सूरज के इलाज का है। क्योंकि गरीब पिता पर बेटे का इलाज कराने के लिए पैसे नहीं और स्कूल प्रबंधन ने हाथ खड़े कर दिए है।

Punjab Kesari