आर.पी.एफ. ने पकड़ा गैंग, रेलवे का सामान चोरी कर बेचते थे कबाड़ की दुकान पर

8/14/2019 11:49:07 AM

अम्बाला छावनी (हरिंद्र): अम्बाला स्टेशन यार्ड से बाइक पर 2 फिश प्लेट चोरी करके  ले जा रहे एक व्यक्ति को आर.पी.एफ. ने गिरफ्तार किया। आरोपी से पूछताछ की गई तो उसने कुछ और लोगों के भी चोरी में संलिप्त होने की जानकारी दी।आर.पी.एफ. ने तुरंत बलदेव नगर स्थित दुकान पर छापा मारा और 3 लोगों को रेलवे के चोरी किए गए सामान के साथ काबू किया। चारों के खिलाफ आर.पी.एफ. थाने में मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी गई है।

आर.पी.एफ. एस.आई. दीपक कुमार व ए.एस.आई. सतबीर कुमार ने अपनी सूझ-बूझ व ईमानदारी से चोरों के एक गिरोह को काबू किया जो पिछले कुछ समय से छावनी रेलवे स्टेशन के यार्ड से रेलवे का सामान चोरी कर कबाड़ की दुकान पर बेच रहे थे। दोनों कर्मचारियों ने खुफिया तरीके से इस केस का सुलझाया और आरोपियों को उनके अंजाम तक पहुंचाया। 

दुकान से फिश प्लेट और 25 पैनड्राल क्लिप बरामद
आर.पी.एफ. से प्राप्त जानकारी अनुसार कुछ दिनों से जानकारी मिल रही थी कि लुधियाना साइङ्क्षडग रेलवे यार्ड में कुछ हलचल हो रही है। सोमवार रात सूचना मिली कि एक व्यक्ति मोटरसाइकिल पर 2 फिश प्लेट रखकर ले जा रहा है। आर.पी.एफ. टीम तुरंत मौके पर पहुंची और मोटरसाइकिल चालक गीता नगरी निवासी चरण कुमार (32) को रेलवे के सामान के साथ गिरफ्तार किया। टीम ने जब चरण कुमार से पूछताछ की तो उसने बताया कि मोटर मार्कीट बलदेव नगर में उसने पहले भी कुछ सामान बेचा है। टीम ने तुरंत दुकान पर रेड की और जांच के दौरान रेलवे की एक फिश प्लेट और 25 पैनड्राल क्लिप बरामद किए। इस काम में संलिप्त चरण कुमार के साथ संलिप्त अन्य 3 सहयोगियों को भी मौके से पकड़ा गया। सभी के खिलाफ अंडर सैक्शन 3 आर.पी.यू.पी. दर्ज किया। आरोपियों को आज कोर्ट में पेश किया जाएगा। 

Isha