लालच में गंवाए 10 लाख रुपए, नोटों की जगह बैग में पकड़ाई रद्दी

3/27/2018 11:06:35 AM

पिहोवा(ब्यूरो): पिहोवा निवासी दुकानदार से एक युवक ने अपने रिश्तेदारों से 10 लाख रुपयों के बड़े नोट दिलवाने के बदले में दुकानदार को 15 लाख रुपए के छोटे नोट देने की बात कहकर 10 लाख रुपए ठग लिए। दुकानदार ने ठगों की गाड़ी का स्कूटी से पीछा भी किया लेकिन आरोपी उसे साइड मारकर फरार हो गए जिससे वह चोटिल हो गया। उसने शिकायत पुलिस में की और पुलिस ने नाकाबंदी कर जांच शुरू कर दी।पिहोवा निवासी हितेश कुमार ने पुलिस को बताया कि उसकी बस स्टेंड के सामने जनरल स्टोर की दुकान है

4-5 दिन से एक युवक सामान खरीदने आता था। इसी दौरान उसने बताया कि उसके रिश्तेदार को 10 लाख रुपए के 2000 व 500 रुपए के नोट चाहिए। बदले में वह उन्हें 100-100 रुपए के 15 लाख रुपए दे देंगे जिससे हितेश लालच में आ गया। आज युवक उसकी दुकान पर दोपहर को आया और रिश्तेदार गाड़ी से आने की बात कहकर 10 लाख रुपए के बड़े नोटों का इंतजाम करने को कहा। शिकायतकर्तानुसार उसने 2 लाख अपने घर से व 8 लाख रुपए दोस्तों से लिए।

 इसके बाद आरोपी ने बताया कि उसके रिश्तेदार रुपए लेकर भारत विकास परिषद के पास खड़े हैं और आप वहीं आ जाओ। वह आरोपी को स्कूटी पर बिठाकर वहां पहुंचा। इनमें से एक व्यक्ति ने उसे 100-100 रुपए के 2 पैकेट दिखाए और कहा कि बाकी की राशि एक बैग में रखी है। उन पर यकीन होने पर वह 10 लाख रुपए लाने के लिए चल दिया। कुछ समय के पश्चात वह 10 लाख रुपए लेकर दोबारा से वहां पहुंचा जहां उसने 10 लाख रुपए गाड़ी में सवार युवक को पकड़ा दिए। 

उसके बाद गाड़ी सवार एक व्यक्ति ने ताला लगा एक बैग उसे पकड़ाया और कहा कि इसमें 15 लाख रुपए हैं। जैसे ही उसने चाबी से बैग खोलकर देखा तो उसमें नोटों के बजाए रद्दी भरी हुई थी। सिटी चौकी इंचार्ज सुरेश कुमार ने बताया कि सूचना पाकर उन्होंने क्षेत्र की नाकाबंदी करवाकर ठगों की तलाश शुरू कर दी है।

ठगों में से एक युवक की फोटो सी.सी.टी.वी. में कैद हुई है जिसने दुकानदार को अपना नाम राजेश निवासी बटहेड़ी बताया था। उन्होंने बताया कि अज्ञात युवकों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस जल्द ही आरोपियों को काबू कर लेगी।

Punjab Kesari