बुजुर्ग का अपहरण कर मांगी 10 लाख रुपए की फिरौती, पुलिस ने 4 अारोपी किए काबू

10/27/2017 10:43:24 AM

हिसार: गांव कैमरी के 70 वर्षीय बुजुर्ग का अपहरण कर लिया गया। अपहरणकर्ताओं ने परिजनों से 10 लाख रुपए की फिरौती मांगी। वारदात के बाद अपहरणकर्ता बुजुर्ग को कई स्थानों पर घुमाते रहे और उसके बाद ढिंगसरा गांव के पास एक जगह छिपा दिया। अपहरण और रंगदारी के इस मामले में हिसार पुलिस के स्पैशल स्टाफ की टीम ने अपहरण करने वाले 4 युवकों को काबू कर लिया। पूछताछ में खुलासा हुआ कि आपसी रंजिश के चलते बुजुर्ग का अपहरण किया गया।  गौरतलब है कि परिजनों ने बुजुर्ग हनुमान के अपहरण की मंगाली पुलिस चौकी में शिकायत दर्ज करवाई थी।
 

अपहृत हनुमान के बेटे कैमरी निवासी नरेन्द्र ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि 24-25 अक्तूबर की रात्रि 3 बजे उसके पिता का अपहरण कर अगले दिन सुबह आरोपियों ने छोडऩे के बदले 10 लाख रुपए की रंगदारी मांगी। पुलिस ने इस मामले में 2 नामजद आरोपियों संदीप, रोहताश सहित अन्य के खिलाफ मामला दर्ज किया। इस मामले को गंभीरता से लेते हुए पुलिस अधीक्षक मनीषा चौधरी ने टीम का गठन किया। स्पैशल स्टाफ टीम ने मंगाली पुलिस चौकी के इंचार्ज पवन कुमार के साथ संयुक्त तलाशी अभियान चलाते हुए बुजुर्ग का अपहरण करने वाले 4 युवकों को गाड़ी सहित काबू कर लिया। 

नाकाबंदी कर पकड़े आरोपी 
वहीं पुलिस को गुप्त सूचना मिली कि अपहरणकर्ता बालसमंद से हिसार की तरफ आ रहे हैं। इस सूचना के आधार पर पुलिस ने इस एरिया की नाकाबंदी कर दी। स्पैशल स्टाफ टीम ने आर्य नगर के पास एक बोलैरो गाड़ी को शक की बिनाह पर रोका। गाड़ी में सवार व्यक्तियों से पूछताछ की तो उनकी पहचान रोहताश, संदीप, रामकुमार उर्फ जिले सिंह, मंजीत के रूप में हुई। पूछताछ में आरोपियों की बुजुर्ग हनुमान के अपहरण की वारदात स्वीकारी। 

अपहरण के पीछे रंजिश का कारण
पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि रोहताश की हनुमान के परिवार से नहीं बनती थी। इसी बात को लेकर रोहताश उनसे रंजिश रखता था। इसी रंजिश के चलते हनुमान को अकेला पाकर अपहरण किया था। अपहरण के बाद गांव ढिंगसरा में छिपा दिया था और स्वयं बालसमंद चले गए थे। पुलिस आरोपियों को शुक्रवार को अदालत में पेश करेगी।