सिरसा में अब तक 22 करोड़ रुपए के नशे की खेपें बरामद, सैकड़ों आरोपी गिरफ्तार

10/10/2018 10:06:18 PM

पंचकूला/सिरसा (धरणी): हरियाणा को नशा-मुक्त प्रदेश बनाने की राज्य सरकार की प्रतिबद्धता के तहत, बीते करीब छ: महीनों में ही प्रबल प्रहार अभियान के अंतर्गत अकेले सिरसा जिले में सैकड़ों लोगों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से 22 करोड़ रुपए की नशे की खेपें बरामद की गई हैं।



पुलिस विभाग ने बताया कि इसे अवधि के दौरान पुलिस ने मादक पदार्थ अधिनियम के तहत जिला सिरसा में अब तक 250 अभियोग दर्ज कर 409 लोगों को गिरफ्तार किया है। इस अवधि के दौरान दर्ज किए गए 250 मुकदमों में से 204 मामलों में सेशन ट्रायल हुआ है। पुलिस ने पकड़े गए लोगों के कब्जे से 4 किलो 444 ग्राम, 95 मिली ग्राम हेरोइन, 16 किलो 437 ग्राम अफीम, 2200 किलो 120 ग्राम चूरा पोस्त व डोडा पोस्त, 28 किलो 730 ग्राम गांजा, 2,93,478 प्रतिबंधित नशीली गोलियां, 1009 नशीले इंजेक्शन और 34,100 नशीले कैप्सूल बरामद किए हैं।



गौरतलब है कि डीजीपी बीएस संधू के अपराधियों और राष्ट्र विरोधी तत्वों पर नकेल कसने के निर्देशों की अनुपालना करते हुए सिरसा पुलिस द्वारा जिला, विशेषकर राजस्थान और पंजाब के सीमावर्ती इलाकों में मादक पदार्थों की तस्करी को रोकने के लिए कड़ी कार्रवाई की जा रही है। डीजीपी ने नशे के खतरे से जिले के साथ-साथ राज्य को मुक्त करने के लिए किए जा रहे सकारात्मक प्रयासों के लिए जिला पुलिस अधीक्षक हामिद अख्तर को बधाई भी दी। 

डीजीपी ने ने प्रदेश की जनता से आग्रह करते हुए कहा कि लोग राज्य में नशे व मादक पदार्थों की बिक्री व खपत से संबधित जानकारी निडर होकर पुलिस से साझा करें, ताकि नशे जैसी बुराई को समाप्त कर पूरी तरह से एक नशामुक्त व अपराध मुक्त समाज की स्थापना की जा सके।

नशा मुक्ति केन्द्रों में अंडरवियर में छुपाकर ले जाया रहा नशा, प्रशासन के दावे फेल

विभाग के प्रवक्ता ने बताया कि सिरसा पुलिस द्वारा जहां नशे के सौदागरों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जा रही है, वहीं आम जन को नशे जैसी समाजिक बुराई के खिलाफ विभिन्न सेमिनार व गोष्ठियों के माध्यम से जागरूक भी किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि जिला का जो भी गांव पूर्ण रूप से नशा मुक्त होगा, उस गांव की पंचायत को जिला पुलिस द्वारा सम्मानित भी किया जाएगा।

मशहूर पंजाबी सिंगर हरमन सिद्धू हेरोइन तस्करी में काबू, चार अन्य धरे गए 

Shivam