62 साल पुरानी शुगर मिल पर 25 लाख का जुर्माना(VIDEO)

1/11/2019 12:56:07 PM

पानीपत(अनिल कुमार): पानीपत में 1956 में बनी शुगर मिल की हालत बिलकुल खराब हो चुकी है। इस शुगर मिल में गन्ने की पिराई पुरानी मशीनों से की जाती है, शुगर मिल में भाप का इंजन लगा हुआ है, जोकि पर्यावरण के लिए बड़ा खतरा है। इससे शहर में प्रदूषण भी फैल रहा है, इसी प्रदूषण के कारण राष्ट्रीय ग्रीन ट्रिब्यूनल ने शुगर मिल पर 25 लाख व पानीपत प्रदूषण कंट्रोल बोर्ड पर 5 लाख का जुर्माना किया है।



शुगर मिल के मैनेजिंग डायरेक्टर संदीप अग्रवाल ने बताया कि राष्ट्रीय ग्रीन ट्रिब्यूनल ने यूनिट में काफी कमिया देखी, जिससे प्रदूषण फैल रहा था। हमने उन कमियों को पूरा कर दिया है, जो पाट्र्स उन्होंने कहे थे हमने वह लगा दिए हैं और अब कोई प्रदूषण नहीं फैल रहा है। इससे संबंधित रिपोर्ट भी जमा करवा दी गई है। उन्होंने कहा कि हम सुप्रीप कोर्ट में अपील करेंगे की शुगर मिल पर दया की जाए, क्योंकि इस शुगर मिल में आर्थिक नुकसान काफी हो रहा है, हमने इसे सुधारने के लिए इस पर 25 लाख खर्च आ चुका है।



वहीं वीरेंद्र किसान का कहना है कि इस शुगर मिल में 1956 के बाद कोई भी नई मशीन नहीं लगी है। अभी भी भाप का इंजन लगा हुआ है, जिससे प्रदूषण फैल रहा है, जिससे लोगों के स्वास्थ्य पर खतरा बना हुआ है। 

Shivam