मर्चेंट नेवी में नौकरी लगवाने का झांसा देकर ठगे 4.50 लाख रुपये, मां-बाप व बेटे पर केस दर्ज

6/30/2020 1:15:17 PM

पानीपत: हरियाणा के पानीपत में मर्चेंट नेवी में नौकरी लगवाने का झांसा देकर दंपती व उनके बेटे ने एक व्यक्ति से 4.5 लाख रुपए ठग लिए। पीड़ित व्यक्ति ने इसकी शिकायत सीएम विंडो पर दी थी। जिस पर चांदनी बाग थाना पुलिस ने तहसील कैंप में रहने वाले प्रवीन नागपाल, उनकी पत्नी पल्लवी और बेटे अभिमन्यु नागपाल के खिलाफ ठगी का केस दर्ज कर लिया है। 

शिकायत में बलजीत नगर निवासी हिम्मत सिंह पुत्र बलजीत सिंह ने बताया कि आरोपित दंपती का उनके घर पर आना-जाना था। नवंबर 2018 में उन्होंने कहा कि उनका बेटा अभिमन्यु मर्चेंट नेवी में कैप्टन है, उसके हाथ में बहुत पावर है। उन्होंने बेटे की मदद से हिम्मत के बीटेक पास छोटे बेटे सौरव की नौकरी मर्चेंट नेवी में लगवाने का झांसा दिया। 

आरोपियों ने जल्द ही नियुक्ति कराने का वादा किया। इस दौरान आरोपी प्रवीन नागपाल ने अपने मोबाइल से बेटे अभिमन्यु को वीडियो कॉल की। वीडियो काॅल में अभिमन्यु ने भी भरोसा दिलाया कि उसने मर्चेंट नेवी में पोस्ट खाली करवा दी है। बहुत जल्द ही सौरव का इंटरव्यू करवा देगा। इसके बाद दंपती ने कई बार वीडियो कॉल के माध्यम से अभिमन्यु से बात कराई। वह कोई न कोई बहाना बनाकर आगे का समय देते रहे। 

रुपए लौटाने से किया मना
पिछले करीब 4 माह से पीड़ित आरोपियों से संपर्क करने की कोशिश कर रहा है, लेकिन वह फोन नहीं उठा रहे हैं। रुपए देते समय गवाह बने जुगविंद्र मलिक के फोन के माध्यम से पीड़ित ने आरोपी से बात कर रुपए मांगे तो उन्होंने रुपए लौटाने से मना कर दिया।

Edited By

vinod kumar