रजिस्ट्रेशन करवा चुके प्रवासी मजदूर रखें धैर्य, सबको जल्दी भेजना संभव नहीं: आरएस वर्मा

5/16/2020 10:16:59 PM

राेहतक (दीपक): लगातार पैदल चलकर पलायन कर रहे मजदूरों को लेकर रोहतक डीसी ने कहा है कि स्थिति को समझे लॉकडाउन के नियमों का पालन करें। उन्हाेंने घर जाने के लिए रजिस्ट्रेशन करवा चुके प्रवासी मजदूरों को भी कहा है कि वो धैर्य का परिचय देें, जल्दबाजी न करें। क्योंकि व्यवस्थाओं को बनाने में समय लगता है।

लाॅकडाउन के दौरान लगातार प्रवासी मजदूर पैदल ही अपने घरों की तरफ पलायन कर रहे हैं। इस दौरान वह पर आरोप लगा रहे हैं की सरकार उन्हें घर भेजने के लिए कोई इंतजाम नहीं कर रही हैं। इसको लेकर रोहतक के डीसी आरएस वर्मा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर प्रवासी मजदूरों से आग्रह करते हुए कहा है कि वह पैदल न जाए और यही शेल्टर होम में रुके। जहां पर उनके खाने-पीने की तमाम व्यवस्थाएं की गई हैं, लेकिन प्रवासी मजदूर लगातार पलायन कर रहे हैं।

गौरतलब है कि प्रवासी मजदूरों के पलायन करने की मार्मिक तस्वीरें लगातार सामने आ रही। हजारों की संख्या में मजदूर अपने घरों की ओर भूखे प्यासे ही पलायन कर रहे हैं। वहीं दूसरी ओर घर जाने के लिए अपना रजिस्ट्रेशन करवा चुके प्रवासी मजदूरों के लगातार बढ़ते दबाव पर बयान देते हुए डीसी ने कहा कि कई हजार प्रवासी मजदूरों के रजिस्ट्रेशन हुए और ऐसे में प्रशासन बस और ट्रेन के माध्यम से उन्हें घर भेज रहा है। प्रवासी मजदूरों से आग्रह है कि वह धैर्य का परिचय दें, क्योंकि व्यवस्थाएं इतनी जल्दी नहीं हुआ करती।

Edited By

vinod kumar