RTA विभाग ने एक दिन में पकड़े 35 ओवरलोड़ ट्रक, 8 लाख रुपए जुर्माना

2/7/2021 2:07:28 PM

करनाल : ओवरलोड वाहनों पर आर.टी.ए, विभाग ने शिकंजा कस दिया है। शनिवार को सड़क दुर्घटनाओं को रोकने के लिए को विभाग ने स्पैशल चैकिंग अभियान चलाया और एक दिन में 35 ओवरलोड ट्रकों को पकड़ा। इन पर 8 लाख रुपए जुर्माना लगाया गया। विभाग की टीम ने इंद्री व मेरठ रोड से सबसे ज्यादा ओवरलोड ट्रक पकड़े। आर.टी.ए, विभाग को एक्शन मोड में देख कर ओवरलोड ट्रक माफिया में हड़कंप मच गया। कुछ ट्रक चालक ढाबों व सड़क किनारे अफने वाहन
छोड़कर भाग गए। ड्राइकों की यह रणनीति उन पर ही भारी पड़ गई। चैकिंग टीम ने इन ट्रकों में दूसरी चाबियां लगाकर इन्हें इपाऊंड कर लिया। 

चैकिंग टीम ने बताया कि इन गाड़ियों को तभी छोड़ा जाएगा जब जुर्माना जमा हो जाएगा। इधर, एडीसी. एवं आर.टी.ए, वीना हुड्डा ने संकेत दिया कि यह चैकिंग लगातार जारी रहेगा। विभाग की चैकिंग टीम में एम. वी. ओ. जसमेर सिंह, मुनीष, राकेश व खेमचंद सहित अन्य मौजूद रहे।

रास्ते में गाड़ी रोक कर भी नहीं बच पाए ट्रक
शनिवार सुबह आर.टी.ए, टीम ने ओवरलोड वाहनों को धरपकड़ करनी शुरू की। करनाल के अलग-अलग हिस्सों में नाके लगाए गए। इसके बाद ओवरलोड माफिया अलर्ट हो गया। प्रशासन की कार्रवाई की भनक लगने के बाद ओवरलोड माफिया गाड़ियों को रास्ते में रुकवाने लगे। चैकिंग से बचने के लिए अमृमन ट्रक चालक ऐसा करते हैं। लेकिन इस बार यह प्रयास भी काम नहीं आया। विभाग की टीम को जब इसकी भनक लगी तो रास्ते में खड़ी गाड़ियों पर भी शिकंजा कस दिया ऐसे ट्रकों को भी तुरंत इंपाऊंड कर लिया गया।

ओवरलोड बहन चलाया तो 3 महीने के लिए लाइसैंस सरपैंड होगा
ए.डी.सी. वीना हुड्डा ने ओवरलोड गाड़ियों के साथ पकड़ गए चालकों को समझाया कि इस तरह वाहन चलाने से आप अपनी और दूसरों की जिंदगी दांव पर लगा रहे हैं। चालकों को चेतावनी दी है कि भविष्य में ओवरलोड वाहन चलाते मिले तो लाइसैंस को तीन महीने के लिए सस्पैंड कर दिया जाएगा। 

Content Writer

Manisha rana