RTA विभाग ने कसा ओवरलोड वाहनों पर शिकंजा, 1 करोड़ 18 लाख किए चालान

12/2/2023 11:50:39 AM

यमुनानगर (सुरेंद्र मेहता) : यमुनानगर में आरटीए द्वारा ओवरलोड पर जहां भारी संख्या में वाहनों के चालान किए जा रहे है। वहीं स्कूल प्रबंधकों को भी आदेश दिए गए हैं कि वह स्कूली बसों में सीसीटीवी कैमरे वर्किंग कंडीशन में रखें, सभी सुरक्षा उपाय करें, अन्यथा उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

एक महीने में किए एक करोड़ 18 लाख के चालान 

यमुनानगर में सेक्ट्री आरटीए हैरतजीत कौर ने बताया कि नवंबर महीने में वाहनों के ओवरलोड एवं प्रतिबंध इलाके में जाने पर एक करोड़ 18 लाख के चालान किए गए हैं जबकि पिछले साल 96 लाख के चालान किए गए थे। उन्होंने बताया कि पुलिस अधीक्षक से भी अनुरोध किया गया है कि प्रतिबंधित समय में वाहन शहर के अंदर दाखिल ना हो, इसके लिए अतिरिक्त स्टाफ लगाया जाए।

उन्होंने बताया कि अगले कुछ दिनों में धुंध पड़ने वाली है। इसी को लेकर एक विशेष मुहिम शुरू की जा रही है। जिसके तहत ट्रैक्टर ट्राली चालकों और उनके संगठन के प्रतिनिधियों को बुलाकर गाड़ियों पर रिफ्लेक्टर लगवाए जाएंगे, ताकि धुंध के दौरान गन्ने व लकड़ी से लदी  ट्रैक्टर ट्राली नजर आए और हादसा होने से बच सके। यह भी बताया कि स्कूली बसों में सभी तरह के सुरक्षा के इंतजाम करने को लेकर स्कूल प्रबंधकों को 15 दिन का समय दिया जा रहा है। इसके बाद कोई भी कमी पाए जाने पर उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। 

वहीं स्कूल प्रबंधन को निर्देश दिए गए हैं कि बसों में सीसीटीवी कैमरे वर्किंग कंडीशन में हो, फर्स्ट एड बॉक्स हो, चालक वर्दी में हो। इसके अलावा सभी तरह के सुरक्षा उपाय किए जाए। इसकी अवहेलना करने पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। हैरतजीत कौर ने कहा कि विभाग की रेकी करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि अगर कोई विभागीय कर्मचारी भी रेकी में शामिल पाया गया तो उसे भी बख्शा नहीं जाएगा।

(हरियाणा की खबरें अब व्हाट्सऐप पर भी, बस यहां क्लिक करें और Punjab Kesari Haryana का ग्रुप ज्वाइन करें।) 
(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Content Writer

Manisha rana