RTI को स्कूल की सिलेबस में शामिल करने की मांग

1/28/2018 10:32:57 PM

गुरूग्राम(सतीश): साइबर सिटी गुरुग्राम के नटराज गार्डन में अंतर्राज्यीय आरटीआई कार्यकर्ताओं के सम्मेलन में हरियाणा और आसपास के राज्यों के प्रतिनिधि हुए शामिल हुए। इस दौरान आरटीआई को स्कूल की सिलेबस में शामिल करने की मांग रखी गई। आरटीआई कार्यकर्ताओं की सुरक्षा और सूचना आयोग में आरटीआई कार्यकर्ताओं की नियुक्ति की भी मांग की गई।



सम्मेलन में हरियाणा, पंजाब,जम्मू कश्मीर और राजस्थान के आरटीआई कार्यकर्ता शामिल हुए। आरटीआई कार्यकर्ताओं ने उनपर हो रहे हमले और सरकार की उदासीन रवैये की निंदा की। आरटीआई कार्यकर्ताओं ने एकजुट होकर न्याय की लड़ाई लडऩे की बात कही। इस बैठक में सरकार से मांग की गई कि आरटीआई को स्कूल के सिलेबस में शामिल किया जाए और राज्य सूचना आयोग और केद्रीय सूचना आयोग में आरटीआई कार्यकर्ताओं की नियुक्ति हो।

आरटीआई कार्यकर्ताओं ने जगह जगह जाकर लोगों को जागरूक करने और आरटीआई में शामिल होने का भी अपील किया। वहीं आरटीआई कार्यकर्ताओं पर हो रहे हमले को लेकर कार्यकर्ता नाराज दिखे ऐसे में इस बैठक के बाद एक डीएलिगेशन मुख्यमंत्री से मिलकर आरटीआई कानून को और सख्त और सूचना आयोग को सुविधाओं से परिपूर्ण करने की मांग करेगा।