रेलवे अंडर ब्रिज बच्चों के लिए बना स्वीमिंग पूल, किसानों के लिए समस्या

7/24/2019 12:28:41 PM

टोहाना (सुशील सिंगला): टोहाना शहर से गांव बलियाला की तरफ जा रहे रास्ते पर रेलवे अंडर ब्रिज किसानों की सहूलियत के लिए बनाया गया था, मगर अब यही रास्ता किसानों के लिए परेशानी का सबब बन गया है, क्योंकि इस ब्रिज पर बारिश की वजह से करीबन 6 से 7 फीट तक पानी भर जाता है। किसानों के लिए समस्या बना यह ब्रिज बच्चों के मनोरंजन का साधन भी बन गया है, क्योंकि जलभराव के कारण बच्चे उसमें नहाने लगे हैं, जोकि बेहद खतरनाक साबित हो सकता है।

हालांकि जब यह ब्रिज बनाया गया था तब इसकी पानी की निकासी के लिए दो बड़े रिचार्ज बोर भी लगाए गए थे, लेकिन तकनीकी खामी की वजह से उनका काम नहीं हो पा रहा है, जिसकी वजह से यहां पानी जमा है। जिससे रास्ते से होकर जाने वाले दर्जनों किसान वह ग्रामीण बेहद परेशानी महसूस कर रहे हैं।



ग्रामीण हरताज सिंह ढिल्लों ने बताया कि हर बारिश में में उनकी परेशानी बढ़ जाती है। रिचार्ज को काम नहीं कर रहे बारिश का पानी रेलवे अंडर ब्रिज में भर में भर जाता है, जिससे रेलवे लाइन पार करके जाने में खतरा भी बढ़ जाता है। बार-बार वाहनों का आना जाना जारी रहता है। उन्होंने बताया कि स्थानीय प्रशासन से लेकर सीएम विंडो तक किसान अपनी समस्या दूर करने की गुहार लगा चुके हैं, मगर अब तक कोई हल नहीं हुआ।

वही पोल्ट्री फार्म हाउस मालिक सतपाल ने बताया कि उसका यहां पर मुर्गी फार्म हाउस है जिस पर उसे मुर्गियों का फीड लेकर जाने में लगातार 7 दिन से परेशानी हो रही है जिसकी वजह से उसके चूजे मर सकते हैं उसने चेतावनी दी कि अगर समय रहते उसकी समस्या का हल नहीं हुआ तो चीजों के मरने पर वह उसे मुख्य मार्गों पर फेंक देगा क्योंकि उसकी समस्या का हल नहीं हो रहा रहा।



वहीं किसानों ने एक वीडियो भी शेयर की, जिसमें बच्चे इस पानी में नहा रहे हैं, उनके लिए यह मौज-मस्ती की जगह बन गई है, जो कभी भी किसी हादसे का कारण बन सकती है। पर प्रशासन है कि समस्या दूर करने के बजाए आपसी विभाग की जिम्मेदारियों में उलझा पड़ा है।

Shivam