यति नरसिंहानन्द सरस्वती के आत्मदाह करने के बयान के बाद मची खलबली

5/15/2018 10:33:42 PM

गुरूग्राम(सतीश): साइबर सिटी गुरुग्राम में खुले में हो रहे नमाज विरोध मामले में हिंदू संगठन के लोग लगातार विरोध कर रहे हैं। हिन्दू-मुस्लिम के टकराव देखते हुए सभी धर्मों के लोगों ने सर्व धर्म भाईचारा समरसता पंचायत गुरुग्राम के बैनर तले सभी धर्म के लोगों ने 27 तारीख को शांतिपूर्वक दोनों समुदाय के लोगों के साथ बैठकर सुलह कराने की बात कही।

सर्व धर्म भाईचारा समरसता पंचायत के सदस्यों की माने तो  इस विरोध से गुरुग्राम की शांति व आपसी भाईचारा खराब हो रहा है, इसलिए 27 तारीख को गुरुग्राम के छोटूराम धर्मशाला में मीटिंग होगी। इस मीटिंग के माध्यम से  हिन्दू संगठन के लोगों को समझाया जायेगा कि लोग आपसी विरोध न करें। वहीं मुस्लिम समुदाय के लोगों को नमाज पढऩे के लिए पुलिस प्रशासन ने 37 स्थान दिए हैं, जिसे पुलिस प्रशासन से बात करकर कम करवाएंगे।

बता दें कि एक महीने से खुले में नमाज का हिंदू संगठन के लोग विरोध कर रहे थे, लेकिन पुलिस और मुस्लिन समुदाय के लोगो में सहमति बनने के बाद भी हिन्दू संगठन के लोग खुला विरोध न करकर अंदरूनी विरोध कर रहे थे। वहीं सोमवार को अखिल भारतीय संत परिषद के राष्ट्रीय सयोंजक  यति नरसिंहानन्द सरस्वती एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर खुले में नाराज का विरोध करते हुए कहा है कि अगर अगली बार शुक्रवार को खुले में नमाज हुई तो वे मुख्यमंत्री के घर के सामने आत्मदाह करेंगे। यतिनरसिंघानन्द के बयान के बाद सभी धर्मों के लोग परेशान हैं। 

Shivam