परीक्षा के दौरान हंगामा, टीम के साथ अभद्र व्यवहार, 2 केंद्रों में पेपर रद्द

3/8/2019 2:52:45 PM

हिसार (ब्यूरो): देवी भवन स्कूल में वीरवार को हरियाणा ओपन बोर्ड का 12वीं कक्षा का अंग्रेजी का पेपर शुरू होने के कुछ देर बाद ही हंगामा शुरू हो गया। स्कूल में चैकिंग करने पहुंची शिक्षा बोर्ड की विशेष उडऩदस्ता टीम के साथ अभद्र व्यवहार किया गया। इस मामले की शिकायत हरियाणा शिक्षा बोर्ड के चेयरमैन डा. जगबीर सिंह को दी गई। ऐसे में बोर्ड की ओर से देवी भवन में बनाए गए 2 परीक्षा केंद्रों का अंग्रेजी का पेपर रद्द कर दिया गया, साथ ही स्कूल से स्टाफ बदलने के भी आदेश जारी कर दिए हैं।

वहीं स्कूल में हंगामे की सूचना मिलते ही सिटी थाना एस.एच.ओ. और डी.एस.पी. भी पहुंचे। दरअसल, देवी भवन स्कूल में हरियाणा ओपन बोर्ड का पहले दिन अंग्रेजी का पेपर था। इस स्कूल में 37 और 38 नंबर 2 केंद्र बनाए हुए थे। करीब सवा 12 बजे शिक्षा बोर्ड के विशेष उडऩदस्ता टीम स्कूल में पहुंची। इस टीम में कन्वीनर अध्यक्ष कृष्ण वर्मा, प्राचार्य सुनीता और प्रो. इंद्रावती शामिल रहे। टीम पहले 37 नंबर केंद्र में पहुंची और परीक्षाॢथयों की चैकिंग की गई, जिसमें परीक्षाॢथयों के पास नकल की पर्ची, मोबाइल फोन और ब्लूटूथ तक मिले, 3 के केस भी बनाए गए। उसके बाद टीम केंद्र नंबर-38 में पहुंची। जहां एक परीक्षार्थी की गलत फोटो होने पर उससे उससे खुद की फोटो के प्रूफ दिखाने की बात कही लेकिन परीक्षार्थी टीम से साथ अभद्र व्यवहार करने लगा।

टीम को दी जान से मारने की धमकी
पेपर खत्म होने के 15 मिनट बाद पौने 4 बजे परीक्षार्थी के पिता सहित परिवार के करीब 30 लोग स्कूल में पहुंच गए। उन्होंने अपने बेटे की गलती मानने की बजाय टीम को बाहर देख लेने और जान से मारने की धमकी दी और इसी बात को लेकर काफी समय तक हंगामा होता रहा। इस पर चेयरमैन डा. जगबीर सिंह को सूचित किया गया। 

दोनों सैंटरों का बदला जाए पूरा स्टाफ 
हरियाणा शिक्षा बोर्ड के चेयरमैन डा.जगबीर सिंह की ओर से डी.ई.ओ. को निर्देश दे दिए गए हैं कि देवी भवन स्कूल में बनाए गए 37 और 38 नंबर केंद्र का पूरा स्टाफ बदला जाए। वहीं हंगामा देख स्कूल में पुलिस भी तैनात कर दी गई। 

2 केंद्र में बनाए 31 केस
देवी भवन स्कूल में उडऩदस्ता टीम ने 37 नंबर केंद्र में 3 केस बनाए गए, जबकि केंद्र नंबर 38 में कुल 28 केस बनाए गए हैं। दोनों केंद्रों के 31 केस बनाए गए हैं। 

Shivam