सम्मान रैली: कांग्रेस पर बरसे ओपी चौटाला, कहा- 'साजिश के तहत मुझे भेजा जेल' (VIDEO)

10/7/2018 5:30:43 PM

गोहाना(सुनील जिंदल): इनेलो सम्मान रैली के मंच पार्टी सुप्रीमो ओम प्रकाश चौटाला पहुंचे। मंच पर भाषण शुरू करते हुए ओमप्रकाश चौटाला ने चौटाला ने कहा कि दोबारा जेल जाने से पहले ऐसा प्रबंध करना चाहूंगा कि बच्चों को नि:शुल्क शिक्षा मिले, गरीब आदमी की बीमारी का समुचित इलाज किया जाए। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने साजिश के तहत मुझे जेल भिजवाने का काम किया। मेरे जेल जाने के बाद कांग्रेस समझती थी कि इनेलो खत्म हो जाएगी। लेकिन हमारे कार्यकर्ताओं ने मेरी गैरहाजिरी में पार्टी को और मजबूत बनाया है। उन्होंने कहा, पढ़े-लिखे बच्चों को नौकरी देने के लिए मुझे 10 साल की सजा हुई थी। लेकिन हम इस बार भी हर पढ़े लिखे बच्चे को नौकरी देने का काम करेंगे, चाहे उसके लिए मुझे फांसी चढऩा क्यों न पड़े।

वीडियो में देखें-



हूटिंग कर रहे कार्यकर्ताओं को शांत करते हुए चौटाला ने कहा यदि आप लोग हल्ला करना चाहते हैं तो मैं यहां से चला जाता हूं। चौटाला ने कहा कि जो लोग पार्टी का माहौल बिगाडऩे का काम करेंगे, उनको में पार्टी में नहीं रखूंगा। विधानसभा और लोक सभा के प्रत्याशियों के चयन के लिए अच्छे प्रतिनिधियों को मैदान में उतारेंगे। उन्होंने कहा कि प्रत्यक्ष में प्रमाण की जरूरत नहीं है। चौटाला ने कहा, मेरे पिता जी के साथी शंकर सिंह बघेला जो पूर्व ही नहीं गुजरात के भावी मुख्यमंत्री हैं, उनके सहयोग और समर्थन से हम स्वर्गीय चौ. देवीलाल की सारी इच्छाओं को पूरा करने का काम करेंगे।

उन्होंने कहा कि सभी विपक्षी दलों को इकट्ठा करके हम बहन मायावती जी को इस देश के प्रधानमंत्री पद पर बिठाने का काम करेंगे। किसान, गरीब वर्ग के लोग अगर  सत्ता में होंगे तो निश्चित रूप से हर वर्ग लाभान्वित होगा। स्वर्गीय देवीलाल जी ने व्यवहारिक ज्ञान के आधार पर जो निर्णय लिए उन निर्णय का पालन आज समूचे देश के लोग कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि चौधरी देवीलाल ने हर माह 100 रूपये वृद्धावस्था पेंशन हर माह तय की थी, अब हमने फैसला किया है कि वृद्धावस्था पेंशन 100 रूपये महीने की बजाए 100 रूपये डेली कर देंगे, यानि कि तीन हजार रूपये प्रति महीना वृद्धावस्था पेंशन की जाएगी। उन्होंने अंत में कहा कि मेरे पास समय थोड़ा है, 18 तारीख को फिर जेल में जाना है, उससे पहले आपको समाधान करना चाहूंगा।

रैली के दौरान अभय चौटाला ने दावा किया है कि इनेलो-बसपा की सरकार बनने पर किसानों को कर्जा माफ किया जाएगा। अभय ने कहा कि हमने एसवाईएल के लिए सैकड़ों लोगों के साथ पार्लियामेंट का घेराव किया और गिरफ्तारियां देने का काम किया। अभय ने कहा कि जबतक एसवाईएल तक का पानी हरियाणा को पानी नहींमिलता तबतक केन्द्र व प्रदेश सरकार को परेशान किया जाएगा। रैली में अभय ने कहा कि एसवाईएल नहर के निर्माण यदि 1 नवंबर तक निर्माण नहीं शुरू होता तो एक बार फिर इनेलो आंदोलन छेड़ेगी।



अंदाजा लगाया जा रहा है कि सम्मान रैली में लगभग 2 लाख लोगों ने भाग लिया है। ओम प्रकाश चौटाला के आने से इनेलो कार्यकर्ताओं में जोश भरा हुआ है। वहीं मंच पर भाषण दे रहे सांसद दुष्यंत चौटाला ने ओमप्रकाश चौटाला जिंदाबाद व ताऊदेवीलाल जिंदाबाद के नारे लगाए। उनके साथ ही मौजूदा कार्यकर्ताओं ने भी जोर-शोर से नारेबाजी की। पार्टी सुप्रीमो चौटाला को लौह पुरूष बताते हुए इनेलो-बसपा के नेता व कार्यकर्तागण ने उनका स्वागत किया। सम्मान रैली में चौटाला के शामिल होने के चलते आत्मविश्वास से लबरेज इनेलो नेताओं का दावा है कि ये रैली रिकॉर्ड तोड़ होगी।

बता दें कि इनेलो सुप्रीमो व पूर्व मुख्यमंत्री ओमप्रकाश चौटाला तिहाड़ जेल में सजा काट रहे हैं, जो 14 दिनों की फरलो पर 3 अक्टूबर को ही बाहर आए थे। उन्होंने जेल से बाहर आते ही रैली को लेकर पार्टी कार्यकर्ताओं से मुलाकातों को सिलसिला शुरू कर दिया था। वहीं पांच राज्यों में चुनाव के मद्देनजर बसपा सुप्रीमो मायावती व्यस्त हैं जिसके चलते वो रैली में नहीं पहुंच सकी, हालांकि उनका संदेश बसपा प्रभारी डॉ मेघवाल सिंह पढ़कर सुनाया। गुजरात के पूर्व मुख्यमंत्री शंकर लाल भगेला भी रैली में मौजूद रहे।

सोनीपत व रोहतक के बीच पडऩे वाली गोहाना की जाटलैंड में रैली कर इनेलो जाटों में अपनी राजनीतिक पकड़ साबित करने की कोशिश की है। इस रैली से इनेलो ने पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा और सत्तारूढ़ भाजपा को भी खुली चुनौती दी है। यह इलाका कभी इनेलो का गढ़ माना जाता था, लेकिन दस साल तक सत्ता में रहे हुड्डा ने यहां अपना कब्जा जमा लिया। इनेलो अब हुड्डा की तरफ मुड़ा हुआ अपना वोटबैंक वापस लाने की जुगत में है। 



रैली में अलग अलग राज्यों के कई अन्य बड़े नेता भी शामिल हुए। इनेलो ने इस रैली में रिकॉर्ड तोड़ भीड़ होने का दावा किया है। बता दें कि इनेलो की सम्मान दिवस रैली पूर्व उपप्रधानमंत्री चौधरी देवीलाल के जन्मदिवस पर हर वर्ष आयोजित की जाती है। हर साल यह रैली 25 सितम्बर को होती है लेकिन इस बार प्रदेश में लगातार तीन दिन तक हो रही बारिश से स्थगित हो गई थी, जो आज 7 अक्टूबर को आयोजित की गई।

Rakhi Yadav