EMU ट्रेन में बम की अफवाह ने उड़ाए पुलिस के होश

8/28/2017 8:13:56 AM

फरीदाबाद:ओल्ड फरीदाबाद स्टेशन पर रविवार शाम लगभग साढ़े 7 बजे उस समय अफरातफर की माहौल हो गया था, जब दिल्ली से पलवल की ओर जा रही एक ई.एम.यू. ट्रेन में बम होने की अफवाह उड़ी। दिल्ली कंट्रोल रूम से सूचना मिलने के बाद आनन-फानन में जी.आर.पी., आर.पी.एफ.संग फरीदाबाद पुलिस भी डॉग, बम स्क्वॉयड के साथ मौके पर पहुंच गई। पुलिस ने ट्रेन में सघन जांच अभियान चलया। पुलिस अधिकारियों के अनुसार जांच में कुछ नहीं मिलने के बाद ट्रेन को आगे की ओर रवाना किया गया। 

जानकारी के अनुसार रविवार शाम लगभग 7.30 बजे जी.आर.पी. को सूचना मिली कि दिल्ली से पलवल की ओर जाने वाली टे्रन में बम होने की आशंका है। सूचना मिलते ही जिला पुलिस भी डॉग स्क्वायड, बम स्क्वायड के साथ मौके पर पहुंच गई साथ ही जी.आर.पी. और आर.पी.एफ. की टीम ने ट्रेन में सघन जांच अभियान चलाया। अधिकारियों के अनुसार इस दौरान ट्रेन में सामान की जांच की गई। जांच के दौरान जब ट्रेन में कुछ नहीं मिला तो ट्रेन को आगे की ओर रवाना कर दिया गया। 

यात्रियों को हुई परेशान
बम की अफवाह उड़ते ही स्टेशन पर मौजूद यात्रियों में अफरातफरी का माहौल हो गया। यात्री किसी प्रकार की संभावित अप्रिय घटना के चलते स्टेशन से बाहर निकलते दिखे।
हालांकि, सूचना मिलते ही पुलिस सतर्क हो गई और ट्रेन में जांच शुरू कर दी। इस बाबत ओल्ड फरीदाबाद स्थित जीआरपी थाना के एसएचओ ने बताया कि सूचना मिलते ही सघन जांच की गई। इस दौरान कुछ नहीं मिला। अब सूचना देने वाले की तलाश की जा रही है। घटना की सूचना से आस- पास हड़कंप मच गया था।