लौह पुरुष की जयंती पर प्रदेश के कई स्थानों पर रन फॉर यूनिटी का आयोजन, मंत्री बबली ने दिखाई हरी झंडी

10/31/2023 4:17:30 PM

टोहाना/नूंह/गोहाना (सुशील/अनिल/सुनील ): देश व प्रदेश में आज भारत के महान स्वतंत्रता सैनानी सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती मनाई जा रही है। इस दिन को भारत में युनिटी दिवस के रूप में मनाया जाता है, लौह पुरुष के नाम से जाने जाने वाले सरदार पटेल प्रति कृतज्ञता प्रकट करने देश व प्रदेश के विभिन्न स्थानों पर रन फॉर युनिटी कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है।

शहर के अंबेडकर चौक से एडिशनल अनाज मंडी तक रन फॉर यूनिटी का आयोजन किया गया। जिसमें मुख्य रूप से पंचायत व विकास मंत्री देवेंद्र सिंह बबली ने शिरकत की। वहीं सार्वजनिक उपक्रम ब्यूरो के अध्यक्ष सुभाष वाला विशेष रूप से पहुंचे। इस दौरान आयोजित दौड़ में दोनों नेताओं ने मिलकर भाग लिया और विजेता बच्चों को सम्मानित भी किया। इस दौरान पंचायत व विकास मंत्री ने कहा कि सरदार वल्लभभाई पटेल ने भारत को अखंड बनाने में अपनी अहम भूमिका निभाई इसलिए रन फार यूनिटी का आयोजन किया है।  

सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती के उपलक्ष में राष्ट्रीय एकता दिवस पर नूंह जिला सचिवालय पर जिला प्रशासन द्वारा रन फॉर यूनिटी कार्यक्रम आयोजित किया गया। युवाओं ने जिला सचिवालय से लेकर पलवल टी पॉइंट से वापस जिला सचिवालय तक करीब पांच किलोमीटर की दौड़ पूरी की। रन फॉर यूनिटी कार्यक्रम में पहुंचे युवाओं की हौसला अफजाई के लिए जिला खेल विभाग ने प्रथम, द्वितीय,तीसरे स्थान पर आने वाले युवाओं का सम्मानित किया। इस दौरान अतिरिक्त उपायुक्त रेनू सोगन ने राष्ट्र की एकता, अखंडता और सुरक्षा में योगदान की लोगों को शपथ दिलाया। एकता के लिए दौड़ने वाले युवाओं को अतिरिक्त उपायुक्त के ने संबोधित भी किया।

लौह पुरुष सरदार वल्लभभाई पटेल की जयंती पर गोहाना में रन फॉर यूनिटी कार्यक्रम का आयोजन किया गया। गोहाना के एसडीएम ने हरी झंडी दिखा कर किया दौड़ का शुभारंभ। इस दौरान गोहाना के एक हजार से ज्यादा  स्कूली बच्चों ने रेस में भाग लिया। रन फॉर यूनिटी को लेकर बच्चों में जोश भी दिखाई दिया। छात्र-छात्राओं ने कई किलोमीटर की दौड़ लगाई देश की एकता और अखंडता को बरकरार रखने के लिए युवाओं से एकजुट रहने अपील की गई। वहीं नेगेटिविटी से दूर रहने और सरदार वल्लभभाई पटेल और शहीदों जैसे वीरों को अपने जीवन सीख लेने का सन्देश दिया गया। इस दौरान एसडीएम आशीष वशिष्ठ व खंड शिक्षा अधिकारी अनिल स्यौरान व गोहाना के नायब तसहीलदार प्रमोद कुमार मौजूद रहे।

(हरियाणा की खबरें अब व्हाट्सऐप पर भी, बस यहां क्लिक करें और Punjab Kesari Haryana का ग्रुप ज्वाइन करें।) 
(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Content Editor

Saurabh Pal