इस शातिराना तरीके से चला रहे थे लिंग जांच करने का धंधा, पुलिस ने किए काबू... सड़कों पर हो रहा था अल्ट्रासाउंड

4/16/2024 11:15:29 AM

सोनीपत (सन्नी मलिक ): सोनीपत पीएनडीटी टीम ने आज फिर उत्तर प्रदेश के मेरठ में लिंग जांच का गोरख धंधा चलाने वाले एक ऐसे गिरोह का पर्दाफाश किया है जोकि शातिराना तरीके से लिंग जांच करते थे।

पोर्टेबल अल्ट्रासाउंड मशीन का किया जा रहा था प्रयोग
मिली जानकारी के अनुसार सोनीपत पीएनडीटी टीम को काफी लंबे अरसे से गुप्त सूचना मिल रही थी कि सोनीपत का रहने वाला एक शख्स शौकीन उत्तर प्रदेश में आपने साथियों सहित एक लिंग जांच का गोरख धंधा चला रहा है और वह इसके लिए पोर्टेबल अल्ट्रासाउंड मशीन का प्रयोग करता है ।  इस आधार पर सोनीपत पीएनडीटी टीम ने इस गिरोह को पकड़ने के लिए एक जाल बिछाया और आज शौकीन के पास एक गर्भवती महिला को भेजा गया , जिसको लेकर शौकीन पहले तो बागपत गया जहां उसे मेडिकल स्टोर चलाने वाला शक्ति सिंह नाम का युवक मिला।

कार में ही किया गया महिला का अल्ट्रा साउंड
फिर दोनो उस महिला को लेकर मेरठ पहुंचे, जहां शाहनवाज और असलम एक कार में वहां पहुंचे और गर्भवती महिला को कार में बैठा कर एक जॉनी नाम की जगह पर पहुंच गए महिला का कार में ही अल्ट्रा साउंड किया गया। जैसे ही पीएनडीटी टीम को महिला ने इशारा किया तो टीम ने पहले  शौकीन , शाहनवाज और शक्ति सिंह को काबू किया लेकिन असलम मौका देखकर वहां से फरार हो गया।  इसके बाद टीम ने मेरठ पुलिस के साथ साथ उत्तर प्रदेश के स्वास्थय विभाग को इसकी सूचना दी तो दोनो विभाग मौके पर पहुंच गए । सोनीपत पीएनडीटी टीम ने तीनो को लेकर पुलिस थाना पहुंच गई , हालांकि अब मेरठ पुपिस और स्वास्थय विभाग इस गिरोह से पूछताछ कर रही है।

पहले भी कई जगह की गई छापेमारी 
सोनीपत पीएनडीटी टीम ने इससे पहले भी दर्जन भर से ज्यादा लिंग जांच के लिए उत्तर प्रदेश में छापेमारी की है और वहां से कई बार ऐसे ही गिरोह का पर्दाफाश किया है जोकि उत्तर प्रदेश के अलग अलग इलाकों में लिंग जांच का गोरख धंधा चलाते है, हालांकि उत्तर प्रदेश सरकार भी इसके खिलाफ सख्त कार्रवाई जरूर करती है लेकिन हरियाणा के भोले भाले लोगों को उत्तर प्रदेश में इस तरह के गोरख धंधा चलाने वाले शातिर दिमाग वाले चुना भी लगा रहे हैं  ।  
 
 

Content Writer

Isha