ग्रामीण सफाई कर्मचारियों ने किया प्रदर्शन, कई मांगों के समाधान को लेकर सौंपा ज्ञापन

6/27/2021 4:56:50 PM

झज्जर (प्रवीण): अपनी विभिन्न मांगों को लेकर रविवार को ग्रामीण सफाई कर्मचारियों ने भी सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया। इन ग्रामीण सफाई कर्मचारियों ने झज्जर जिला मुख्यालय पर एकत्रित होकर सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया और जमकर नारेबाजी की। बाद में शहरभर में प्रदर्शन करते हुए यह सफाई कर्मचारी यहां लघु सचिवालय पहुंचे। यहां उन्होंने अपनी मांगों का एक ज्ञापन सीएम के नाम एसडीएम शिखा को सौंपा। 

ज्ञापन में मांग की गई कि सरकार विस मेें बिल लाकर ग्रामीण सफाई कर्मचारियों को नियमित करे और जब तक कर्मचारियों को नियमित न किया जाए तब तक सभी कर्मचारियों को 24 हजार रूपए मासिक वेतन दिया जाए। सीएम के नाम सौंपे गए ज्ञापन में यह भी मांग की गई कि सरकार उनके वेतन भत्ते को महंगाई के आंकड़ों से जोड़े और प्रत्येक 6 माह में महंगाई अनुसार उनका वेतन बढ़ाया जाए।

अन्य मांगों में ग्रामीण सफाई कर्मचारियों ने अप्रैल माह में सीएम द्वारा उनके समर्थन में की गई घोषणाओं को पूरा करने, ग्रामीण सफाई कर्मचारियों पर समय-समय पर बेगार लादने वाला सरकार का पत्र वापिस लेने,वर्दी व अन्य भत्तों का लाभ देने,कोरोना काल में मरने वाले ग्रामीण सफाई कर्मचारियों के परिवार को 50 लाख रूपए की आर्थिक सहायता दिए जाने की मांग प्रमुख रूप से शामिल है।
 

Content Writer

Isha