खाद्य एवं आपूर्ति विभाग के चौकीदार की निर्मम हत्या, रस्सी से बंधे मिले हाथ पैर

12/20/2018 1:46:40 PM

समालखा(राकेश): खाद्य एवं आपूर्ति विभाग में डी.सी. रेट पर लगे चौकीदार की कृष्णा कालोनी में किराए के मकान में रह रहे के हाथ-पैर बांधकर हत्या कर दी। हत्या के बाद से आरोपी फरार हैं। सूचना मिलते ही थाना प्रभारी व खाद्य एवं आपूर्ति विभाग के ए.एफ.एस.ओ. मौके पर पहुंचे। मौके पर पहुंची पुलिस व एफ.एस.एस. की टीम ने घटनास्थल का निरीक्षण करते हुए नमूने एकत्रित किए। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम कराने के लिए पानीपत के सरकारी अस्पताल भिजवा दिया। जींद के गांव मोहनगढ़ वासी दिलबाग ने करीब 12-13 वर्षों से खाद्य एवं आपूर्ति विभाग में डी.सी. रेट पर चौकीदार के पद पर कार्यरत था। 2 दिन पहले ही वह अपनी पत्नी व छोटी बच्ची के साथ चुलकाना रोड पर कृष्ण कालोनी में किराए के मकान में रहने के लिए आया था। 

मकान मालिक के मुताबिक रात को करीब साढ़े 10 बजे उसकी पत्नी माई और बेटी की तबीयत खराब होने के चलते दवा लेने के लिए जाने की बात कहकर नीचे कुंडी लगाने को कहा। वह कुंडी लगाकर ऊपर आ गया। सुबह जुराब ढूंढने के लिए नीचे आने पर उन्होंने देखा कि टंगने की रस्सी बीच में से गायब है। जिस पर उन्होंने खिड़की से किरायदार के कमरे में देखा, तो वहां हाथ-पैर तथा मुंह बंधा शव पड़ा था। जिसके बाद उन्होंने पुलिस को सूचना दी। 

सूचना मिलते ही थाना प्रभारी, खाद्य व आपूर्ति विभाग के ए.एफ.एस.ओ. व एफ.एस.एल. टीम मौके पर पहुंची। मौके पर पहुंची पुलिस व एफ.एस.एल. की टीम ने घटनास्थल का निरीक्षण करते हुए नमूने एकत्रित किए। खाद्य व आपूर्ती विभाग के ए.एफ.एस.ओ. योगेंद्र पुनिया ने बताया कि मृतक पिछले 12-13 साल से विभाग में डी.सी. रेट पर चौकीदार पद पर काम करता था।

कई थे हत्यारोपी
कमरे में बैड पर पड़े शव को देखकर लगता था कि एक से अधिक लोगों द्वारा वारदात को अंजाम दिया गया। उसके हाथ-पैर तथा मुंह को इस कदर बांधा गया था कि जैसे किसी शातिर का काम हो। उसके माथे पर चोट का निशान था। शोर को दबाने के लिए बच्चों को रूला रहे थे। मकान मालिक के मुताबिक उन्हें किसी तरह के चिल्लाने का शोर सुनाई नहीं दिया, लेकिन बच्ची के काफी जोर से रोने की आवाज आ रही थी और शायद इसी में घटना को अंजाम देने का शोर दब गया। रात को उसकी पत्नी द्वारा बच्ची के बीमार होने के कारण दवाई दिलवाने की बात कहने के कारण उन्हें संदेह भी नहीं हुआ।

थाना प्रभारी गुरविंद्र सिंह का कहना है कि मृतक के चचेरे भाई ईश्वर की शिकायत पर उसकी पत्नी अमिता व अन्य के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर शव को पोस्टमार्टम के लिए पानीपत के सरकारी अस्पताल में भिजवा दिया। जिसका कल पोस्टमार्टम करवाया जाएगा। उन्होंने बताया कि मामले की जांच शुरू कर दी है।
 

Deepak Paul