आरडब्ल्यूए प्रतिनिधियों ने सफाई को लेकर आयुक्त से जताई नाराजगी

1/14/2019 11:53:22 AM

फरीदाबाद(ब्यूरो): शहर में सफाई व्यवस्था चौपट होने पर आरडब्ल्यूए पदाधिकारियों ने निगम आयुक्त की बैठक में जमकर नाराजगी जताई। आरडब्लूए प्रतिनिधियों ने कहा कि बिना सफाई व्यवस्था के शहर का विकास अधूरा है। निगम सभागार में रविवार को बुलाई गई आरडब्लयूए की बैठक में पदाधिकारी बोले आप तो स्वच्छता एप डाउनलोड करवा रहे हो लेकिन सड़कों और गलियों में झाडू तक नहीं लग रही है जिस कंपनी को डोर-टू-डोर कूड़ा उठाने की जिम्मेदारी दी गई है वह पूरी तरह से फेल है। हालात इतने खराब हैं कि न घरों से कूड़ा उठ पा रहा है और न ही सड़कों व गलियों का। निगम के सफाई कर्मचारियों की बात करें तो वह हमेशा हड़ताल पर ही रहते हैं।

ऐसे में शहर कैसे साफ सुथरा और स्वच्छ होगा। सेक्टरों में सीवर लाइनें चोक पड़ी है। लोगों को साफ पानी पीने लायक नहीं मिल रहा है। शहर की सड़कों पर अवारा पशुओं, कुत्तों और बंदरों का आतंक है। कौन-कौन सी समस्याएं बताई जाए। निगम अधिकारियों को कई बार लिखित में शिकायतें दी जा चुकी है। सीएम विंडो के माध्यम से समस्याएं रखी गई लेकिन हालात जस के तस हैं। हम शहर को साफ-सुथरा और नया लुक देने की बात करते हैं।

आरडब्ल्यूए पदाधिकारी सहयोग देने को तैयार हैं। बशर्ते सबसे पहले निगम अधिकारियों और कर्मचारियों को अपने कार्यशैली में बदलाव लाना होगा। अपनी ड्यूटी समझनी होगी और जनता के हितों को ध्यान में रखते हुए काम करना होगा। करीब ढाई घंटे तक चली बैठक में पदाधिकािरयों ने एक एक कर अपने अपने सेक्टरों की समस्याएं निगम कमिश्नर के सामने रखी। कमिश्नर अनीता यादव ने उन समस्याओं को नोट किया और धीरे धीरे इन समस्याओं का प्राथमिकता के आधार पर समाधान कराने का भरोसा दिया। आरडब्ल्यूए पदाधिकारियों ने निगम आयुक्त की बैठक में ईकोग्रीन कंपनी की कार्यप्रणाली पर सवालिया निशान खड़ा करते हुए कहा कि कंपनी पूरी तरह मनमानी पर उतारू है।

Deepak Paul