बलिदान दिवस पर जाटों ने किया रक्तदान (Pics)

2/19/2017 2:46:49 PM

फतेहाबाद (रमेश भट्ट):फतेहाबाद के ढाणी गोपाल में आज जाटों का 22वें दिन धरना जारी रहा। धरने पर आज पिछले आरक्षण आंदोलन में मारे गए 21 जाटों का आज बलिदान दिवस मनाया गया। जिसमें धरने पर 21 जाटो को श्रद्धांजलि दी गई। इस बलिदान दिवस के अवसर पर गोपाल ढाणी में जाटों ने अनोखा उदाहरण प्रस्तुत किया। इस अवसर पर धरने पर जाटों ने 300 यूनिट का रक्तदान शिविर का आयोजन किया, जिसमें बजुर्ग व नौजवानों ने बढ़ चढ़कर खूनदान किया।
जानकारी देते हुए जाट आरक्षण संघर्ष समिति युवा जिलाध्यक्ष बलवान लंबोरिया ने कहा कि जाटों का धरना आज 22वें दिन में प्रवेश कर गया है। जाट तब तक धरने से नहीं उठेंगे जब तक उनकी मांगें नहीं मानी जाएंगी। उन्होंने कहा कि आज धरने पर हजारों की संख्या में जाट व अन्य समुदाय के लोग धरने पर पहुंचे है। सुरक्षा को लेकर एस.पी.ओ.पी. नरवाल ने बताया कि धरने पर किसी भी प्रकार की कोई अशांति न हो इसके लिए पुलिस ने 2 पुलिस और 1 कम्पनी सीआरपीएफ की टुकड़ी को तैनात किया गया है। एस.पी ने कहा धरने पर किसी भी प्रकार की कोई अशांति नहीं धरना शांतिपूर्वक चल रहा है।

जानिए जाटों की मांगें
-केन्द्रीय स्तर पर देश भर के हिन्दू, मुस्लिम, सिख, व विश्नोई जाटों को केन्द्र की अो.बी.सी. श्रेणी में शामिल किया जाए तथा हरियाणा, सरकार द्वारा 6 जातियों को दिए गए अारक्षण को हरियाणा उच्च न्यायालय में उचित पैरवी कर बहाल करा कर संसद के इसी सत्र में संविधान की 9वीं सूची में डाला जाए।

- जाट अारक्षण अांदोलन के दौरान दर्ज सभी मुकद्दमों को अविलम्ब वापिस लिया जाए।
-जेलों में बंद युवाओं को तुरंत रिहा किया जाए।
-अांदोलन के दौरान घायलों को मुअावजा और जो अपंग हो गए हैं उनको भी मुअावजा व पक्की सरकारी नौकरी दी जाए।
-अांदोलन के दौरान शहीदों के अाश्रितों को पक्की सरकारी नौकरी दी जाए।
-अांदोलन के दौरान अौर उसके बाद में जातीय वैमनस्य फैलाने वाले सासंद राजकुमार सैनी की एेथिक्स कमेटी से जांच कराकर उसकी संसद सदस्यता रद्द की जाए एवं उस पर और उसके साथियों पर अपराधिक धाराओं में केस दर्ज किया जाए।
-अांदोलन के दौरान जातीय द्वेष फैलाने वाले दोषी कर्मचारियों व अधिकारियों की जांच कराकर उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए।
-गलत प्रचार को रोका जाए।