चरखी दादरी में मनाया गया बलिदान दिवस, अशोक बल्हारा ने दी चेतावनी (VIDEO)

2/18/2018 4:27:31 PM

चरखी दादरी(प्रदीप साहू): चरखी दादरी के सैक्टर 8 में आज जाट समाज द्वारा बलिदान दिवस मनाया गया। जहां बलिदान दिवस कार्यक्रम पर लोगों की हुजूम उमड़ा वहीं जाट आरक्षण आंदोलन में शहीदों को श्रद्धांजलि दी गई। इस दौरान ट्रैक्टर-ट्रालियों व अन्य वाहनों में झंडे, बैनर, श्लोगन लिखे पोस्टर लेकर नारेबाजी करते हुए लोग बलिदान दिवस कार्यक्रम में पहुंचे।

उपद्रव की आशंकाओं के विपरित जिलेभर व कार्यक्रम स्थल पर सब कुछ सामान्य रहा। बलिदान दिवस कार्यक्रम में पहुंचे राष्ट्रीय महासचिव अशोक बल्हारा ने ऐलान किया कि यदि उनके साथ वादाखिलाफी होगी तो भाजपा नेताओं को गांव में घुसने नहीं देंगे और चुनाव में जवाब देंगे। 25 फरवरी को दिल्ली में दूसरे समाज के साथ मीटिंग कर देशभर में आंदोलन शुरू करने की रणनीति तैयार की जाएगी। 



इस दौरान दादरी जिले में धारा 144 लागू रही व शराब ब्रिकी बंद रही। एहतियात के तौर पर प्रशाशन पूरी तरह से अलर्ट रहा। वहीं जिले की सुरक्षा के लिए पैरामिल्ट्री की चार कंपनियां व 20 ड्यूटी मैजिस्टेट को तैनात किया गया था। 


कार्यक्रम में जाट आरक्षण संघर्ष समिति के राष्ट्रीय महासचिव अशोक बल्हारा ने भविष्य की रणनीति का किया खुलासा। जिसमें उन्होंने कहा कि 25 फरवरी को दिल्ली के महराष्ट्र सदन में जाट, पटेल, कापू, मराठा व अन्य समाज के बड़े नेताओं के साथ मिलकर रणनीति तैयार की जाएगी। ताकि देशभर में जाट आंदोलन को बढ़ाया जा सके।

अशोक बल्हारा ने कहा कि जाट आंदोलन के दौरान युवाओं पर दर्ज मामलों में हरियाणा व केंद्र के कुछ जाट नेताओं ने समाज के साथ वादा खिलाफी की। जिसके कारण दर्ज मामलों को वापिस लेने में समय लगा।

उन्होंने बताया, अब सरकार से हुई वार्ता में अधिकांश मामलों को वापिस लिया जा चुका है। साथ ही जाट समाज की विभिन्न मांगों को लेकर लड़ाई लड़ते रहेंगे। हमने आंदोलन समाप्त नहीं किया बल्कि सरकार से हुई वार्ता के बाद इंतजार कर रहे हैं। फिर भी उनसे वादा खिलाफी हुई तो कभी भी दिल्ली कूच करने में संकोच नहीं करेंगे। 

बलिदान दिवस कार्यक्रम में विभिन्न जाट खापों के पदाधिकारी, राजनीतिक पार्टियों के नेताओं सहित कई सामाजिक संगठनों ने भी श्रद्धांजलि अर्पित की। जिला प्रशासन द्वारा सुरक्षा को लेकर पुख्ता इंतजाम किए गए थे। शांतिपूर्ण बलिदान दिवस कार्यक्रम आयोजित किया गया।