महाराष्ट्र, यूपी के बाद अब हरियाणा में साधु की हत्या, झोंपड़ी में मिली छिंदा सिंह की लाश

12/30/2020 10:35:09 PM

फतेहाबाद (रमेश): महाराष्ट्र के पालघर, यूपी के बुलन्दशहर के बाद अब हरियाणा के फतेहाबाद में एक साधु की हत्या का मामला सामने आया है। हड़ौली गांव में 60 वर्षीय एक साधु की हत्या किए जाने के आरोप में गांव के ही पूर्व सरपंच सहित 4 लोगों के खिलाफ 302, 34 आईपीसी के तहत केस दर्ज किया गया है। साधु की लाश घटनास्थल पर एक झोपड़ी में मिली। साधु के परिजनों को ग्रामीणों से घटना का पता चला तो मौके पर पहुंचकर उन्होंने सड़क पर जाम लगाते हुए हंगामा किया, इस पर पुलिस ने मौके पर पहुंच कर उचित कार्रवाई का आश्वासन देकर परिजनों और ग्रामीणों को शांत किया। 



घटना के संबंध में जानकारी देते हुए डीएसपी सुभाष चंद्र ने बताया कि मृतक साधु बाबा छिंदा सिंह के भतीजे जीता सिंह की शिकायत पर चार लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है। शिकायत में आरोप है कि साधु बाबा छिंदा सिंह के साथ करीब 6 महीने पहले गांव के ही पूर्व सरपंच सुरेंद्र, रींझु, सुखदेव और संदीप ने झगड़ा करते हुए बाबा की कुटिया को तहस-नहस कर दिया था। 

कुटिया वाली जगह पर कब्जे को लेकर आरोपियों ने साधु बाबा के साथ झगड़ा किया था। इसी मामले को लेकर बाबा के साथ कई बार मारपीट की गई। डीएसपी ने बताया कि परिवार की शिकायत पर चार आरोपियों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया गया है और आगामी जांच की जा रही है। 



वहीं घटनास्थल पर मौजूद ग्रामीण भल्ला सिंह ने बताया कि बाबा के साथ गांव के आरोपी लोग कई बार झगड़ा करते थे और जगह खाली करवाने का प्रयास करते थे। बाबा की कुटिया को तोड़ दिया गया था और इसके बाद बाबा इसी जगह पर एक झोपड़ी बनाकर रहने लगे थे और यहीं पर पूजा-पाठ करते थे। घटना के दिन (29 दिसम्बर) बाबा झोपड़ी से बाहर नहीं निकले तो मौके पर जाकर देखा गया तो मौके पर बाबा लाश चारपाई पर पड़ी थी। 

बाबा के मुंह और गले पर भी चोट के निशान थे। पुलिस का कहना है कि मामले में हत्या का मुकदमा दर्ज किया गया है और शव का पोस्टमार्टम करवाया जा रहा है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट और जांच के आधार पर आगामी कार्रवाई की जाएगी।

vinod kumar