सफाई कर्मियों की हड़ताल पर जागी सरकार, कर्मचारी नेताओं के साथ मंथन बैठक आज

5/24/2018 9:35:41 AM

चंडीगढ़(पांडेय): पिछले 15 दिनों से प्रदेश के सफाई कर्मियों की हड़ताल से बेखबर रहने वाली खट्टर सरकार अब गंभीर हो गई है। कर्मचारियों की मांगों पर रास्ता निकालने के लिए मुख्यमंत्री ने निकाय मंत्री कविता जैन की अध्यक्षता में 3 मंत्रियों की कमेटी गठित है जिसमें राज्यमंत्री मनीष ग्रोवर और कृष्ण कुमार बेदी शामिल हैं। इसके अलावा मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव राजेश खुल्लर और निकाय विभाग के प्रधान सचिव आनंद मोहन शरण को भी शामिल किया गया है। 

कमेटी की बैठक वीरवार को हरियाणा निवास में बुलाई गई है जिसमें सर्व कर्मचारी संघ के राज्य सचिव सुभाष लांबा व नगर पालिका कर्मचारी संघ के वरिष्ठ नेताओं को बातचीत के लिए बुलाया गया है। इस बैठक में मुख्य सचिव डी.एस. ढेसी कमेटी की ओर से दी गई रिपोर्ट का अध्ययन करने के साथ ही कर्मचारियों की 11 सूत्रीय मांगों पर विचार-विमर्श किया जाएगा। सूत्रों की मानें तो मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव राजेश खुल्लर ने मांगों से संबंधित मसौदा तैयार कर लिया है और संभावना है कि वह हड़ताली कर्मचारियों को मनाने में कामयाब हो जाएंगे। 

मंत्री समूह की अनौपचारिक बैठक में गठित हुई कमेटी: बेदी
हरियाणा के सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्यमंत्री कृष्ण कुमार बेदी ने कहा कि मंत्री समूह की अनौपचारिक बैठक में मंत्रियों की एक राय के बाद सफाई कर्मचारियों की हड़ताल को देखते हुए शहरी स्थानीय निकाय मंत्री कविता जैन की अध्यक्षता में कमेटी का गठन किया गया है। कमेटी कर्मचारी नेताओं के साथ बैठक कर उनकी मांगों पर सहमति बनाने का कार्य करेगी। 

राजेश खुल्लर का निमंत्रण मिला, मीटिंग में रखेंगे सभी तथ्य : शास्त्री
नगर पालिका कर्मचारी संघ हरियाणा के प्रदेशाध्यक्ष नरेश कुमार शास्त्री ने बताया कि मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव राजेश खुल्लर का निमंत्रण मिला है जिसको हमने स्वीकार कर लिया है। उन्होंने बताया कि मंत्रियों की कमेटी के साथ होने वाली मीटिंग में 12 सदस्यीय शिष्टमंडल भाग लेगा। उन्होंने कहा कि कमेटी के सामने सभी मांगों को प्रमुखता से उठाया जाएगा। 

Nisha Bhardwaj