आशा व ANM म वर्करों को बांटी सेफ्टी किट, सिविल सर्जन बोले- हेल्थ वर्करों की सुरक्षा बेहद जरूरी

5/2/2020 3:37:25 PM

पलवल(दिनेश)-  पलवल, सिविल सर्जन डा.ब्रहमदीप सिहं ने आज नागरिक अस्पताल में आशा व एएनएम वर्करों को सेफ्टी किट प्रदान की। सेफ्टी किट के माध्यम से स्वास्थ्य कर्मी कंटेनमेंट व बफर जोन में कार्य करने के दौरान कोरोना के संक्रमण से अपना बचाव कर सकती है।

सिविल सर्जन ने कहा कि सभी स्वास्थ्य कर्मीयों सेफ्टी किट का अवश्य प्रयोग करें ताकि कोरोना संक्रमण के खतरे से बचा जा सके।  पलवल सिविल सर्जन डा. ब्रहमदीप सिहं ने जानकारी देते हुए बताया कि कोविड़ 19 के समय में हेल्थ वर्करों की सुरक्षा बेहद जरूरी है। अगर किसी एक वर्कर भी कोरोना संक्रमण हो गया तो उस संक्रमण के आगे बढऩे का खतरा बना रहता है। हेल्थ वर्करों की टीम लगातार कंटेनमेंट जोन के भीतर कार्य कर रही है। 

आशा वर्कर और एएनएम वर्कर कंटेनमेंट और बफर जोन में  फ्रंट लाईन पर कार्य कर रही है। इस संर्दभ में आशा और एएनएम वर्करों के लिए एक प्रोजेक्ट शुरू किया गया है। जिसमें सभी को सेनेटाईज करने का मैटेरियल दिया जाएगा। इसी क्रम में तॉयल फाउंडेशन हिसार एवं इंडियन मेडिकल एसोसिएशन हिसार के संयुक्त तत्वाधान में रक्षक की रक्षा प्रोजेक्ट के अंर्तगत आशा व एएनएम वर्करों को सेफ्टी किट प्रदान की गई है। जिसमें एक फेस शील्ड़,थ्री लेयर मॉस्क, शॉप,शैम्पू,सेनेटाइजर,गिलिब्ज़ शामिल है। उन्होंने बताया कि जिले में भी सामाजिक संगठन मिलकर स्वास्थ्य कर्मीयों की मदद के लिए आगे आ रहे है। कोरोना की इस लड़ाई में समाज के लोगों का सहयोग जरूरी है। उनके सहयोग से ही कोरोना की लड़ाई को जीत पाना संभव है।  

Isha