साहिल त्यागी ने एचसीएस परीक्षा पास कर क्षेत्र का नाम किया रोशन, 48वां रैंक किया हासिल

punjabkesari.in Thursday, Jun 20, 2024 - 12:04 PM (IST)

गन्नौर(कपिल): अगवानपुर गांव के रहने वाले साहिल त्यागी ने मेहनत के बल पर एचसीएस परीक्षा पास कर क्षेत्र का नाम रोशन किया है। साहिल ने एचसीएस परीक्षा में 48वां रैंक हासिल किया है। साहिल त्यागी के एचसीएस अधिकारी बनने की खबर पता चलते ही उनके घर बधाई देने वालों का तांता लग गया।

साहिल त्यागी के पिता जोगेंद्र त्यागी किसान हैं। साहिल त्यागी ने अपनी सफलता के लिए अपने शिक्षकों व माता-पिता को श्रेय दिया। उन्होंने बताया कि वे शुरू से ही सिविल सर्विस में जाना चाहते थे। उन्होंने अपनी शुरूआती पढ़ाई गांव के सरकारी स्कूल में की। 5वीं से 12वीं कक्षा की पढ़ाई उन्होंने गन्नौर के राजकीय माडल संस्कृति स्कूल से की।

साहिल ने हिंदू कालेज सोनीपत से बीएससी पहली डिवीजन में उत्तीर्ण की और इसके बाद एमएसई परीक्षा भी पास की। लाकडाउन में उन्होंने सरकारी नौकरी के लिए कोचिंग ली। जिसके बाद उन्हें चंडीगढ़ प्रशासन में क्लर्क की नौकरी मिली। तीन साल नौकरी करते हुए साहिल ने अपनी एचसीएस परीक्षा की तैयारी नहीं छोड़ी। जिसके चलते उन्हें अब यह सफलता मिली। साहिल त्यागी की इस उपलब्धी से उनके पूरा परिवार व रिश्तेदार बेहद खुश हैं और उन्हें बधाइयां देने में जुटे हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Related News

static