साहू गोलीकांड: सड़कों पर उतरे गुस्साए ग्रामीण, प्रशासन के सामने रखी ये मांगें

12/28/2017 1:19:00 PM

उकलाना(पासा राम): उकलाना के साहू गांव में बीते दिन चोरों द्वारा किसान की हत्या मामले को लेकर ग्रामीणों मे रोष है। इस पूरी घटना से आक्रोशित गांव साहू के ग्रामीण आज विरोध स्वरूप सड़कों पर उतर आए और रोड जाम कर दिया। इसमें आस-पास के गांव के लोग भी पहुंचे तथा काफी संख्या में महिलाएं भी मौजूद हैं। ग्रामीणों का साफ तौर पर कहना है कि जब तक पुलिस हत्यारों को गिरफ्तार नहीं कर लेगी तब तक  इंद्रपाल का दाह संस्कार नहीं किया जाएगा।

प्रशासन अधिकारी मौके पर मौजूद
वहीं दूसरी और प्रशासन अधिकारी भी गांव में मौके पर पहुंचे और ग्रामीणों को समझाने का प्रयास कर रहे हैं ताकि रोड जाम को किसी तरह से खुलवाया जाए लेकिन उनमें जबरदस्त गुस्सा बना हुआ है। उन्होंने गांव से निकलने वाले सभी रास्तों को बंद कर दिया है तथा महिलाओं ने रोड जाम की कमान खुद संभाली हुई है।

प्रशासन के आगे रखी ये मांगें
गुस्साए ग्रामीणों ने प्रशासन को 1 घंटे का अल्टीमेटम दिया है। उन्होंने प्रशासन के सामने मांग रखी कि हत्यारों को जल्द गिरफ्तार किया जाए। इसके साथ ही पीड़ित परिवार को 50 लाख की आर्थिक मदद की भी मांग रखी गई। ग्रामीणों का कहना है कि बीते कल प्रशासन ने घोषणा की थी कि इलाज का सारा खर्चा वे देंगे जबकि नहीं दिया गया वो भी पीड़ित परिवार को दें। उन्होंने डीसी को एक घंटे तक इन मांगों पर घोषणा करने का समय दिया है। 

उल्लेखनीय है कि उकलाना के गांव साहू में गत दिवस अज्ञात भैंस चोरों ने किसान इंद्रपाल को उस समय गोली मार दी थी जब उन्होंने भैंस चोरी का विरोध किया था। चोर वारदात को अंजाम देने के बाद मौके से फरार हो गए थे। गोली लगने से किसान गंभीर रुप से घायल हो गया था और बुधवार देर शाम इलाज के दौरान उसकी हिसार के एक निजी अस्पताल में मौत हो गई। इंद्रपाल के शव का वीरवार को हिसार के सरकारी अस्पताल में पोस्टमार्टम किया जाएगा। आज ग्रामीण मृतक के हत्यारों की गिरफ्तारी के लिए रोड़ पर उतर आए हैं।