फेसबुक लाइव में संजय सिंह और बृजभूषण पर भड़कीं साक्षी, कहा- सरकार करें इनका परमानेंट इलाज

1/18/2024 8:29:48 PM

रोहतक(कमल कंसल): भारतीय कुश्ती संघ में छिड़ी जंग थमने का नाम ले रही है। गुरुवार को रेसलर साक्षी मलिक फेसबुक पर लाइव आकर एक फिर से बृजभूषण और संजय सिंह पर निशाना साधा है।
साक्षी ने फेसबुक लाइव में कहा कि कुश्ती त्यागने के बाद बच्चों का भविष्य खराब होते देखना बहुत दुखद है। उन्होंने कहा पूरे देश ने फेडरेशन के सस्पेंड होने के बाद बृजभूषण का तांडव देखा। वो तांडव आम जनता को दिखाने के लिए नहीं था, बल्कि वह महिला पहलवानों को डराने के लिए था।

इस के अलावा मलिक ने कहा कि सरकार ने संजय सिंह को संस्पेंड करके एडहॉक कमेटी बनाई उसका मैं स्वागत करती हूं। उन्होंने कहा कि मैं एडहॉक कमेटी को बोल रही हूं कि जल्द से जल्द अंडर 15- और अंडर- 17 का नेशनल अनाउंस किया जाए। ताकि बच्चे आगे आने वाले कंपटीशन की तैयारी कर सकें। 

 

वहीं दिल्ली में जंतर-मंतर पर साक्षी-बजरंग-विनेश के खिलाफ जूनियर पहलवानों द्वारा किए गए प्रदर्शन को लेकर उन्होंने कहा कि कुछ दिन पहले देश के कई राज्यों के जूनियर पहलवानों के को बहला फुसलाकर उनसे कहलवाया गया कि हम उनका भविष्य खराब कर रहे हैं। एडहॉक कमेटी जूनियर नेशनल अनाउंस करती है तो उसके खिलाफ कुछ लोग कोर्ट चले जाते हैं, एडहॉक कमेटी अगर सीनियर नेशनल अनाउंस करती है तो उसके पैरलल वो(संजय सिंह) अपना नेशनल पुणे में अनाउंस कर देता है। उन्होंने कहा कि अब देख लिजीए कि कौन किसका भविष्य खराब कर रहा है। कौन नेशनल नहीं होने देना चाह रहा है। जिसके बाद खेल मंत्रालय और एडहॉक कमेटी ने उसके खिलाफ एक लेटर निकाला है। संजय सिंह यानी निलंबित संघ के नेशनल को कई मान्य प्राप्त नहीं होगी।

इस दौरान साक्षी ने संजय सिंह पर आरोप लगाते हुए कहा कि उसका मकसद कुश्ती को बढ़ावा देना नहीं है, उसका मकसद कुश्ती पर कब्जा करना है। ताकि वह महिला पहलवानों का शोषण करता रहे और स्पांसर्स के पैसों का कोई अता पता न ले। उन्होंने सरकार से निवेदन करते हुए कहा कि जल्द से जल्द अंडर -15 अंडर-17 के नेशनल कराएं जाएं। जिससे आने वाले ओलंपिक में हम ज्यादा से ज्यादा पदक जीत सकें।

अंत में सरकार से अपील करते हुए मलिक ने कहा कि संजय सिंह और बृजभूषण का परमानेंट इलाज किया जाए। इसके अलावा जूनियर पहलवानों से अपील की कि वह जो नेशनल जयपुर में हो रहा है उसी में खेलने जाएं। उसी को मान्यता प्राप्त है।

(हरियाणा की खबरें अब व्हाट्सऐप पर भी, बस यहां क्लिक करें और Punjab Kesari Haryana का ग्रुप ज्वाइन करें।) 
(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।) 

Content Editor

Saurabh Pal