मेडल जीतने के लिए पति के साथ पसीना बहा रही साक्षी मलिक कादयान

2/1/2018 1:57:04 PM

रोहतक(ब्यूरो): देश को रेसलिंग कॉम्पिटिशन में गोल्ड मेडल दिलाने के लिए साक्षी मलिक कादयान अपने पति के साथ अखाड़े में पसीना बहा रहीं हैं। ये कॉमनवेल्थ गेम्स के 62 केजी वेट कैटेगरी की रेसलर है।आजकल वह अपने पति सत्यव्रत कादयान को कंपटीटर मानकर पटखनी देने की प्रैक्टिस में जुटीं हैं। साक्षी 5 तारीख को लखनऊ के साई सेंटर में प्रैक्टिस के लिए रवाना होंगी। 

जानकारी के अनुसार जनवरी महिने में हुए प्रो रेसलिंग सीजन 3 में सत्यव्रत कादियान व साक्षी मलिक एक ही टीम से खेलते दिखाई दिए थे। जिसमें उन्होंने दिल्ली की मोनिका को 18-2 से हराकर शानदार जीत हासिल की थी। साथ ही प्रो रेसलिंग सीजन 3 की नीलामी प्रक्रिया में मुंबई ने साक्षी को 39 लाख रुपए में अपना टीम मेंबर बनाया था।जबकि उनके पति को उनसे 18 लाख रूपए कम मिले थे।

वहीं,कॉम्नवेल्थ गेम्स की तैयारी जारी कर रहे सत्यव्रत ने कहा कि इस समय मैं और साक्षी दोनों ही कड़ी प्रैक्टिस कर रहे हैं। हम दोनों को ही देश के लिए मेडल जीतना है।उन्होंने ये भी कहा कि रेसलिंग अकेला ऐसा गेम है जो पिछले कई सालों से देश को ओलिंपिक में मेडल दिला रहा है लेकिन जब बात सहूलियत देने की आती है तो उसका नंबर क्रिकेट, टेनिस, बैडमिंटन जैसे गेम्स के बाद आता है।

उन्होंने कहा कि रेसलिंग के खिलाड़ियों के साथ ऐसा व्यवहार करना ठीक नही है। उन्हें ज्यादा से ज्यादा टूर्नामेंट में हिस्सा लेने के लिए भेजना चाहिए।ताकि आने वाले समय में देश रेसलिंग में मेडल हासिल करता रहे।