एशियन चैम्पियनशिप में साक्षी मलिक ने जीता कांस्य, घर में खुशी का माहौल (VIDEO)

3/3/2018 7:31:34 PM

रोहतक(दीपक भारद्वाज): किर्गिस्तान के बिश्केक में आयोजित एशियन चैम्पियनशिप में महिला पहलवान साक्षी मलिक ने 62 किलो वर्ग में कजाकिस्तान की महिला पहलवान को हरा कर कांस्य पदक हासिल कर देश का नाम रोशन किया है। साक्षी की इस जीत पर रोहतक सेक्टर तीन स्थित आवास पर खुशी का माहौल है और एक दूसरे को मिठाई खिला कर अपनी खुशी का इजहार किया। साक्षी की मां ने उम्मीद जताई कि साक्षी ओर मेहनत कर कॉमनवैल्थ खेलों में स्वर्ण पद हासिल कर देश का नाम रोशन करेगी। 



कुश्ती चैंपियनशिप में ओलंपिक पदक विजेता साक्षी मलिक ने 62 किलोग्राम वजन वर्ग में कांस्य पदक जीता। उन्होंने कांस्य पदक मुकाबले में कजाकिस्तान की अयोलिम काश्ममोवा को 10-7 से हराया।



साक्षी मलिक की मां सुदेश मलिक ने इस जीत पर कहा कि कांस्य पदक जीत कर एक बार फिर से उनकी बेटी देश और प्रदेश का नाम रोशन किया है। अब वह अप्रैल में होने वाली कॉमनवैल्थ चैम्पियनशीप के लिए ओर मेहनत करेगी और देश के लिए स्वर्ण पद हासिल करेगी। उन्होंने कहा कि हरियाणा सरकार ने पदक लाओ पद पाओ की बहुत अच्छी नीति लागू की है। हरियाणा सरकार की ओर से साक्षी को नौकरी का ऑफर मिलते ही वह हरियाणा में ही नौकरी करना पसंद करेगी।



साक्षी की भाभी मोनिका का कहना है कि अब वह समय नहीं है कि बेटियों को कम समझा जाए। साक्षी ने ऐसा कर दिखाया है और जिसके चलते माता-पिता अपनी बेटियों पर किसी प्रकार बंधन नहीं रखते है। अब उन्हें पूरी उम्मीद है कि भविष्य में होने वाली चैम्पियनशिप में साक्षी स्वर्ण पदक जीत कर ही लौटेगी।