सीनियर एशियन चैम्पियनशिप-2020 : 65 किलोग्राम में जीत का दम भरेगी साक्षी

1/13/2020 1:05:39 PM

सोनीपत(मनीष): ओलिम्पिक क्वालीफायर चयन से पहले हुई ट्रायल में हार कर बाहर हुई साक्षी मलिक ने अब 65 किलोग्राम भारवर्ग में मैट पर उतरकर सीनियर एशियन चैम्पियनशिप 2020 के लिए क्वालीफाई कर लिया है। रविवार को भारतीय कुश्ती महासंघ की तरफ से लखनऊ के साई सेंटर में आयोजित हुई कुश्ती ट्रायल में साक्षी मलिक ने हरियाणा पुलिस की पहलवान अनिता को 7-0 से हराते हुए 18 फरवरी से दिल्ली में आयोजित होने वाली रैंकिंग सीरिज के लिए दम दिखाया है।

वहीं सोनीपत जिले की बरोदा गांव की पहलवान सरिता ने अपने 59 किलोग्राम भारवर्ग में यह उपलब्धि हासिल की है। बता दें कि 4 जनवरी को एशियन चैम्पियनशिप व ओलिम्पिक क्वालीफायर के लिए हुई ट्रायल में सोनीपत निवासी सोनम मलिक ने बेहतर प्रदर्शन करते हुए 62 किलोग्राम भारवर्ग में साक्षी मलिक को हरा कर बाहर कर दिया था जिसके चलते साक्षी मलिक ने तैयारी करते हुए अब 65 किलोग्राम में ट्रायल दी, जिसमें उन्होंने हरियाणा की पहलवान व हरियाणा पुलिस में कार्यरत अनिता को 7-0 से हराने में सफलता मिली।

इसी तरह सरिता ने भी अपने 55 से 59 किलोग्राम भारवर्ग में खेलते हुए चंडीगढ़ की पहलवान रितू को 10 की लीड से हराकर एशियन चैम्पियनशिप का टिकट कटवाया है जबकि 55 व 72  किलोग्राम भारर्वग में क्रमश: पिंकी व गुरुशरण कौर को एशियन चैम्पियनशिप का टिकट मिला है। हालांकि यह किलोग्राम भारवर्ग ओलिम्पिक में मान्य नहीं हैं। 

क्या कहते हैं कुश्ती टीम के चीफ कोच 
कुलदीप मलिक, भारतीय महिला कुश्ती टीम के चीफ कोच ने बताया कि सीनियर एशियन चैम्पियनशिप-2020 में चयन के लिए लखनऊ साई सैंटर में भारतीय कुश्ती संघ की तरफ से कुश्ती ट्रायल ली गई हैं जिसमें पिंकी (55), सरिता (59), साक्षी मलिक (65) व गुरुशरण कौर (72) किलोग्राम भारवर्ग में पास हुई हैं। इससे पहले 4 जनवरी को 6 भारवर्ग की ट्रायल ली गई थी। 

Edited By

vinod kumar