होली के दिन बाजारों में पसरा रहा सनाटा, रंगों की बिक्री रही फीकी

3/11/2020 12:11:56 PM

पानीपत (सचिन शर्मा) : देश व प्रदेश में जहां रंगो के त्यौहार होली को बड़े धूमधाम से मनाया जाता है वहीं पानीपत में इस बार होली के त्यौहार पर कोई खास नजारा नजर नहीं आया ,वही पानीपत के बाजारों में भीड़ तो नजर आई लेकिन होली के रंगों को लेने वाला खरीददार नजर नहीं आया। दुकानदारों का कहना है कि इस बार कोरोना वायरस के चलते व्यापारियों ने कोई चाइनीस माल भी नहीं मंगवाया था, लेकिन लोगों में दहशत है और वह इसी के चलते सामान नहीं खरीद रहे।

बता दें कि पानीपत के बाजारों में होली के त्यौहार पर कोरोना वायरस का असर साफ तौर पर देखने को मिला। जैसे ही लोगों को पता चला कि कोरोना वायरस को फैलाने में चाइना का हाथ है और वहां से बने सामान से भी यह वायरस फैल रहा है, तो लोगों ने चाइना के माल को इस्तेमाल करने से दूरियां बनाना शुरू कर दी। इसी के चलते पानीपत के बाजारों में जहां करोड़ों रुपए का रंग और गुलाल उड़ता था। इस बार दुकानदारों के चेहरे पर इसको लेकर खाफी नाराजगी देखने को मिली।



उनका कहना है कि इस बार उन्होंने चाइनीज माल भी नहीं खरीदा ,लेकिन लोगों में दहशत है और वह रंग और गुलाल खरीदने से कतरा रहे हैं। इससे दुकानदारों को काफी नुकसान हुआ। दुकानदारों का कहना है कि बाजारों में भीड़ तो है लेकिन रंग और गुलाल के नाम के नहीं ,ऐसे में कोरोना कहीं ना कहीं लोगों को परेशान कर रहा है। 

 

Isha