सोहना में जमकर हो रही स्वादिष्ट जहर की बिक्री(Video)

10/10/2018 9:13:30 AM

सोहना(सतीश राघव): दीपावली के पर्व को देखते हुए जिला में सिंथेटिक खोवे व पनीर का कारोबार धड़ल्ले से चल रहा है। जिससे लोगों में विभिन प्रकार की जानलेवा बीमारियां होने का पूरा अंदेशा है। जिस मसले को लेकर स्वास्थ्य विभाग बिल्कुल भी गंभीर नजर नहीं आ रहा है। 

जरा गौर से देखिए इस गाड़ी को जो मेवात से सिंथेटिक खोवा व पनीर भरकर लाते है। जिला के तमाम हिस्सो में सप्लाई करने में जुटे हुए है। ये एक गाड़ी ही नही बल्कि इस तरह की दर्जनों गाड़ियां है। जो स्थानीय स्वास्थ्य विभाग के अलावा पुलिस प्रसासन के बीच मिली भगत कर सिंथेटिक खोवा व पनीर के स्वादिष्ठ जहर को दुकानों पर धड़ल्ले से बिक्री कर रहे है।

मीडिया के कैमरों के समक्ष बोलने की तो दूर की बात मिलने तक के लिए तैयार नही है। जिससे स्वास्थ्य विभाग के जहर सप्लायरों के साथ मिली भगत करने की बू आती है। इस गंभीर मामले को लेकर जब हम एसडीएम के कार्यालय पहुंचे तो उन्होंने बताया कि इस मामले को लेकर स्वास्थ्य विभाग के लिए कार्यवाही करने के लिए आदेश दिए हुए है। 

सवाल यह है कि ऐसे आदेशों को देने का क्या फायदा जिन पर सम्बन्धित विभाग के अधिकारी अमल ही न कर रहे हो। अब देखना इस बात का होगा कि क्या एसडीएम इन मिली भगत करने वाले अधिकारियों के खिलाफ विभागीय कार्यवाही करते है या फिर जिला में यू ही मीठे जहर का कारोबार कर लोगो के बीच बीमारियां बाटते रहेंगे।


 

Rakhi Yadav