इस RPF जवान की बहादुरी को सलाम, बदमाशों ने सिर फोड़ा फिर भी नहीं मानी हार

1/24/2020 9:41:14 PM

फरीदाबाद (अनिल राठी): हरियाणा प्रदेश के ओल्ड फरीदाबाद में रेलवे स्टेशन पर तैनात आरपीएफ जवान की बहादुरी की गाथा सुन हर कोई इसे सलाम ठोकेगा। दरअसल, इस बहादुर जवान ने एक स्नैचर बदमाश को धर दबोचने में कामयाबी हासिल की है, जो जवान के सिर पर पत्थर से हमला कर सिर फोड़ दिया था, जिस कारण जवान को एक आंख कुछ कम दिखने लगा था, इसके बावजूद जवान ने अपनी परवाह न करते हुए बदमाश का पीछा कर उसे पकड़ लिया।

जानकारी के मुताबिक, ओल्ड फरीदाबाद रेलवे स्टेशन पर तैनात में आरपीएफ जवान हरीश पाल बीते दिन प्लेटफार्म पर ड्यूटी दे रहे थे। इस दौरान आगरा की तरफ से सुशासन एक्सप्रेस आई, जिसे दिल्ली की ओर जाना था जैसे ही ट्रेन ओल्ड फरीदाबाद रेलवे स्टेशन पर रुकी।



जवान हरीश ट्रेन में चेकिंग के लिए चल गए उसी दौरान उन्होंने तीन युवकों को देखा, जिन पर पहले भी चोरी और स्नैचिंग जैसे अपराधिक मुकदमे दर्ज हैं। जवान ने युवकों को रोककर पूछताछ करनी चाही तो तीनों युवक देखकर भागने लगे।

इसी बीच हरीश ने बहादुरी दिखाते हुए एक युवक को धर दबोचा। इस दौरान युवक ने आरपीएफ के जवान हरीश के सिर पर पत्थर मार दिया। जिसके चलते वह लहूलुहान हो गया उसे एक आंख से दिखाई देना भी कम हो गया। युवक फिर से भाग निकला, लेकिन जवान हरीश ने हार नहीं मानी और भागकर दोबारा से युवक को दबोच लिया। 

इसके बाद आरपीएफ के अन्य जवान मौके पर आए आरोपी युवक को काबू कर लिया। फिलहाल घायल आरपीएफ के जवान को सिविल अस्पताल बादशाह खान से इलाज के बाद छुट्टी दे दी गई है। उधर आरोपी को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश कर न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया है।

Shivam