खाकी को सलाम: डायल 112 ने बचाई जिंदगी, पत्नी रूठकर गई तो फांसी लगा रहा था युवक

9/24/2021 3:35:39 PM

रेवाड़ी (योगेंद्र सिंह): कई बार खाकी अपने कामों से लोगों को स्वेच्छा से ही सलाम करने का अवसर प्रदान कर देती है। बीती रात एक युवक के फांसी लगाने की सूचना मिलने पर डायर 112 के पुलिसकर्मी मौके पर पहुंचे और युवक की जान बचा ली। पुलिस जब पहुंची तब तक युवक ने फंदा तैयार कर उसे गले में डालने की कोशिश कर रहा था। गांव जड़थल में रहने वाले एक युवक के फांसी लगाने की सूचना डायल 112 को मिली।

सक्रियता दिखाते हुए पुलिसकर्मी दस मिनिट में बताए गए पते पर पहुंच गए और देखा कि अंदर एक युवक गले में फंदा डाल रहा है। इस पर पुलिसकर्मियों ने दरवाजा खोला और युवक को बचा लिया। दरवाजा अंदर से बंद नहीं था बल्कि कुछ सामान रखकर बंद किया था। इसके चलते पुलिस युवक की जान बचाने में सफल हो पाई।

बताया जाता है कि एक सफ्ताह पूर्व युवक की पत्नी आपसी विवाद के चलते मायके चली गई थी। अभी तक नहीं लौटी तो निराश युवक ने आत्महत्या का प्लान बनाया। उसके पिता ने दरवाजा बंद देखा और नहीं खोलने पर पुलिस कंट्रोल रूम सूचना दी। इस पर पुलिस ने त्वरित पहुंचकर उसकी जान बचा ली। सीएम ने डायल 112 बस एक कदम दूर की जो बात कही वह बीती रात पूरी तरह चरितार्थ होते नजर आई। पुलिस की सक्रियता ने एक जिंदगी बचा ली वहीं लोगों में भी पुलिस के प्रति सम्मान की भावना बढ़ गई। 
 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Content Writer

Shivam