निर्माण में घटिया सामग्री लगाने पर तहसीलदार ने लिए सैम्पल, होगी ठेकेदार पर कार्रवाई

5/15/2018 8:34:10 AM

फरीदाबाद(अनिल राठी): सड़कों के निर्माण कार्य में घटिया क्वालिटी का सीमेंट लगाने के मामले में बल्लभगढ़ के एसडीएम राजेश कुमार ने जांच कमेटी बिठा दी है। उक्त ठेकेदार की पेमेंट रोकने के आदेश भी जारी कर दिए। एसडीएम के आदेश पर नायब तहसीलदार वीरेंद्र सिंह के नेतृत्व में एक टीम तिगांव रोड पर पहुंची और यहां सीमेंट का सैंपल भरा गया। 

इतना ही नहीं नायब तहसीलदार बल्लभगढ़ के गांधी भवन पहुंचे जहां हजारों काटे चेतक सीमेंट के रखे हुए थे। बता दें कि चेतक सीमेंट नगर निगम में बैन है। ठेकेदार को साफ तौर पर चेतावनी दी है कि या तो निर्माण कार्य में गुणवत्ता का भी ध्यान रखें या उनके खिलाफ  पेमेंट रोकने के अलावा अन्य कार्यवाही भी की जाएगा।

बल्लभगढ़ के तिगांव रोड पर जहां नायब तहसीलदार वीरेंद्र सिंह ने  निर्माण कार्य में इस्तेमाल किए जा रही सीमेंट की जांच की। नायब तहसीलदार ने बताया कि 4 दिन पहले SDM ने यहां काम कर रहे कर्मचारियों को निर्माण कार्य में चेतक सीमेंट का इस्तेमाल ना करने के आदेश दिए थे। बावजूद इसके ठेकेदार इस सीमेंट का लगातार इस्तेमाल किए जा रहा है।

SDM ने यह बात नगर निगम कमिश्नर मोहम्मद शाहिद के संज्ञान में लाई और मोहम्मद शाइन के आदेश पर नायब तहसीलदार के नेतृत्व में एक टीम मौके पर जांच करने पहुंची। नायब तहसीलदार की माने तो चेतक सीमेंट के हजारों कट्टो का गोदाम बल्लभगढ़ के गांधी भवन में बनाया हुआ है जहां से सड़कों के निर्माण के लिए सीमेंट जाता है।मौके पर काम कर रहे कर्मचारी का कहना है कि उन्हें नहीं पता कि चेतक सीमेंट का इस्तेमाल निर्माण कार्य में किया जाना है या नहीं।

ठेकेदार ने जो सीमेंट उन्हें दिया है वह उसे लगा रहे हैं बल्लभगढ़ के राजेश कुमार की माने तो निगम कमिश्नर मोहम्मद शाहिद सड़कों की गुणवत्ता के मामले में बेहद गंभीर है। 4 दिन पहले उन्होंने कर्मचारियों को चेतक सीमेंट का इस्तेमाल ना करने के आदेश दिए थे। लेकिन ठेकेदार ने उनके आदेश की परवाह ना करते हुए चेतक सीमेंट लगाया। SDM की माने तो उन्होंने नगर निगम कमिश्नर मोहम्मद शाइन को ठेकेदार की पेमेंट रोकने के लिए पत्र लिख दिया है। किसी भी हालत में गुणवत्ता के मामले में किसी तरह का समझौता नहीं किया जाएगा।

Rakhi Yadav