छापेमारी कर स्वास्थ्य विभाग ने भरे वेजिटेबल कुकिंग ऑयल के सैंपल

5/28/2019 2:01:24 PM

फतेहाबादः  फतेहाबाद (रमेश भट्ट)- फतेहाबाद के सिरसा रोड पर आज नकली देसी घी निर्माण की सूचना पाकर स्वास्थ्य विभाग की ओर से एक फैक्ट्री में छापेमारी की गई हालांकि विभाग को वहां देसी घी जैसा कुछ नहीं मिला, लेकिन फैक्ट्री में तैयार किए जा रहे कुकिंग वेजिटेबल ऑयल के सैंपल फूड इंस्पेक्टर के द्वारा जरूर ले लिए ।

मामले में जानकारी देते हुए फूड इंस्पेक्टर सुरेंद्र पूनिया ने बताया कि उन्हें सूचना मिली थी कि सिरसा रोड पर एक फैक्ट्री में नकली देसी घी का निर्माण किया जा रहा है। जब उन्होंने वहां छापामार कार्रवाई की तो वहां से कुकिंग वेजिटेबल ऑयल मिला। जिसे बाजार में 150 प्रति लीटर के हिसाब से सेल किया जा रहा था। बेचे जाने वाले कुकिंग वेजिटेबल ऑयल  के रैपर के ऊपर देसी घी से मिलती-जुलती आकृति जरूर बनाई गई है जिससे ग्राहकों को भ्रमित किया जा सके।

सुरेंद्र पूनिया ने बताया कि वेजिटेबल ऑयल के सैंपल उन्होंने ले लिए हैं। जिन्हें लैब में भेजा जाएगा। उन्होंने बताया कि सैंपल के आधार पर आगामी कार्रवाई की जाएगी। फूड इंस्पेक्टर ने बताया कि पास के एक मकान में ताला लगा हुआ है, हो सकता है उस मकान में नकली देसी घी का निर्माण किया जा रहा हो जिसको लेकर जांच उनके द्वारा की जा रही है। फूड इंस्पेक्टर ने बताया कि शिकायत मिलने के बाद यह कार्रवाई की गई है। लेकिन मौके पर उन्हें वेजिटेबल ऑयल मिला।

Isha